खराब वाहनों ने रोक दिया फ्लाईओवर का यातायात

जाम लगने से वाहन सवार घंटों फंसे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 02:12 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 02:12 AM (IST)
खराब वाहनों ने रोक दिया फ्लाईओवर का यातायात
खराब वाहनों ने रोक दिया फ्लाईओवर का यातायात

जागरण संवाददाता, कानपुर : गुजैनी हाईवे से बर्रा कारगिल पंप के बीच फ्लाईओवर पर कुछ-कुछ दूरी पर खराब हुए वाहनों ने यातायात की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया। इससे प्रयागराज से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन सवार घंटों जाम में फंसे रहे। डायवर्जन के चलते तात्याटोपे नगर के पास से सर्विस रोड पर भी वाहनों के पहिए थम गए। करीब पांच किमी लंबा जाम साढ़े तीन घंटे के बाद खुल सका। इस दौरान कई एंबुलेंस भी फंसी रहीं।

नौबस्ता से भौंती की ओर जा रहा एक ट्रक सोमवार की सुबह करीब दस बजे गुजैनी हाईवे पर खराब गया था, जिससे फ्लाईओवर पर वाहनों की कतार लग गई। डेढ़ घंटे में ट्रक की मरम्मत कर हटाने के बाद वाहन रेंगना शुरू हुए ही थे कि पांडु नदी पुल चढ़ते ही सौ मीटर पर एक ट्राला खराब हो गया। इससे सर्विस रोड पर पांडु नदी से तात्याटोपे नगर और फ्लाईओवर पर डायवर्जन स्थल से नौबस्ता के बीच भौंती को जाने वाली फ्लाईओवर की लेन पर वाहनों की कतारें लग गई। यह जाम अभी खुल नहीं पाया था कि बीच में एक मिनी ट्रक और लोडर भी खराब हो गया, जिससे फ्लाईओवर पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई। करीब पांच किमी तक जाम लग गया। सूचना पर 12.15 बजे ट्रैफिक पुलिसकर्मी पहुंचे। आधे घंटे बाद क्रेन की मदद से मिनी ट्रक और लोडर को हटवाकर यातायात बहाल कराया गया। डेढ़ बजे के बाद जाम खुल सका।

------------

फंसी रहीं कई एंबुलेंस

फ्लाईओवर पर सोमवार को वाहनों के खराब होने से लगे जाम में करीब आधा दर्जन एंबुलेंस फंसी खड़ी रहीं। चार एंबुलेंस में मरीज होने के चलते घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस कर्मियों ने उन्हें निकलवाया।

.....................

मेडिकल कॉलेज पुल से उल्टी दिशा से आए वाहन, लगा जाम

स्वरूप नगर से मेडिकल कालेज पुल की ओर जाने वाले तमाम वाहन चालक उल्टी दिशा से गुजरते हैं। इस वजह से सोमवार शाम को एलएलआर अस्पताल के सामने काफी देर तक वाहन फंसे रहे। दरअसल, मेट्रो कार्य के चलते हर्ष नगर में आधा मार्ग बैरियर लगाकर बंद किया गया है। एक लेन पर दोनों तरफ के ट्रैफिक का भार है। इस पर भी कई वाहन चालक पेट्रोल पंप की ओर से पुल की ओर जाते रहे। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस के सिपाही दूर खड़े मोबाइल से चालान करने के लिए वाहन सवारों की फोटो खींचते रहे। डीसीपी ट्रैफिक बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि मेट्रो की ओर से डायवर्जन किए जाने की पूर्व से सूचना नहीं दी गई थी। मेट्रो अधिकारियों से कहा गया है कि वह रूट डायवर्जन कराना चाहें तो पहले से बताएं। डायवर्जन प्वाइंट पर फोर्स लगाया गया है। रावतपुर की ओर जाने वाले वाहनों को चुन्नीगंज होकर डायवर्ट कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी