हेपकीडो बॉक्सिंग में फिर चर्चा में कानपुर, आजाद बने सेंट्रल जोनल कमेटी के चेयरमैन

हेपीकीडो बॉक्सिंग प्रतियोगिता में पदक जीतने के साथ ही अब कानपुर का दबदबा फेडरेशन में भी देखने को मिल रहा है। आजाद सिंह इंडिया बॉडी के वाइस प्रेसिडेंट और यूपी एसोसिएशन के सचिव पद पर भी रह चुके हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:52 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:52 PM (IST)
हेपकीडो बॉक्सिंग में फिर चर्चा में कानपुर, आजाद बने सेंट्रल जोनल कमेटी के चेयरमैन
कानपुर के आजाद सिंह को मिली जिम्मेदारी।

कानपुर, जेएनएन। हाल के दिनों में हेपकीडो बॉक्सिंग खेल में शहर के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय फलक पर कई पदक जीतकर शहर का नाम रोशन किया। अब एक खिलाड़ी ने सेंट्रल जोनल कमेटी में जगह बनाकर सभी चकित किया है। शहर आजाद सिंह को कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है। इसके बाद उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है।

कानपुर शहर का हेपीकीडो बॉक्सिंग प्रतियोगिता में पदक जीतने के साथ फेडरेशन में भी दबदबा भी देखने को मिलता है। पिछले दिनों गोवा में संपन्न हुई हेपकीडो बॉक्सिंग प्रतियोगिता में उप्र टीम के साथ गए शहर के आजाद सिंह को नई जिम्मेदारी मिली थी। अब उन्हें हेपकीडो बॉक्सिंग की सेंट्रल जोनल कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया। वह इससे पहले इंडिया बॉडी के वाइस प्रेसिडेंट और यूपी एसोसिएशन के सचिव पद पर भी रह चुके हैं।

रावतपुर गांव में रहने वाले नेशनल प्रशिक्षक आजाद सिंह ने बताया कि फेडरेशन से मिली जिम्मेदारी को बखूबी निभाएंगे। पिछले दिनों शहर के खिलाड़ियों ने गोवा में संपन्न नेशनल हैपकिडो प्रतियोगिता में 35 पदक हासिल करके प्रदेश का नाम राेशन किया था। प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश को 19 स्वर्ण 12 रजत और चार कांस्य पदक मिले थे। प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का चयन नेपाल में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हो गया है। आगामी प्रतियोगिता कोविड के बाद कराई जाएगी। जिसमें शहर के खिलाड़ियों के साथ सेंट्रल जोनल के खिलाड़ियों को कैंप लगाकर प्रशिक्षित किया जाएगा ताकि प्रतियोगिता के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएं।

chat bot
आपका साथी