अयोध्या जा रहे सर संघ चालक मोहन भागवत ने कहा- बहुत प्रसन्नता की बात है, कानपुर उत्साहित है...

अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने अयोध्या जा रहे सर संघ चालक ने कानपुर में ट्रेन रुकने पर पदाधिकारियों से मुलाकात की।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 04:29 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 04:29 PM (IST)
अयोध्या जा रहे सर संघ चालक मोहन भागवत ने कहा- बहुत प्रसन्नता की बात है, कानपुर उत्साहित है...
अयोध्या जा रहे सर संघ चालक मोहन भागवत ने कहा- बहुत प्रसन्नता की बात है, कानपुर उत्साहित है...

कानपुर, जेएनएन। सर संघ चालक मोहन भागवत ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन को लेकर कानपुरवासियों के उत्साह और दीवाली जैसा उत्सव मनाने की जानकारी पर खुशी जताई। उन्होंने कहा- कानपुर उत्साहित है, बहुत प्रसंन्नता की बात है। अयोध्या जाते समय कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन रुकने पर संघ पदाधिकारियों ने उनसे मुलाकात की तो उन्होंने भी कुशलक्षेम पूछने के साथ कोरोना संक्रमण पर चिंता जाहिर की।सुरक्षा व्यवस्था के कारण ट्रेन के कोच के अंदर संघ पदाधिकारियों के अलावा किसी को भी जाने नहीं दिया गया। कोच के बाहर सुरक्षा के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सर संघ चालक मोहन भागवत और सर कार्यवाह भैयाजी जोशी पुष्पक एक्सप्रेस से लखनऊ जा रहे थे। सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर आठ पर ट्रेन रुकी तो कोच में जाकर प्रांत प्रचारक श्रीराम, विभाग कार्यवाह भवानी भीख और विभाग प्रचारक मनोज ने उनसे मुलाकात की।

जलपान के दौरान सर संघ चालक के पूछने पर पदाधिकारियों ने कानपुर में सनातनधर्मियों में खासा उत्साह होने और घरों को सजाने की जानकारी दी। साथ ही बताया कि जगह जगह धार्मिक अनुष्ठान हो रहे हैं और चौक-चौराहों को सजाया जा रहा है। गंगा घाटों पर दीपों को प्रज्जवलित करने की तैयारी चल रही है और माहौल पूरा दीपावली जैसा हो गया है। इसपर सर संघ चालक ने प्रसन्नता जाहिर की और कहा- बहुत प्रसन्नता की बात है कानपुर उत्साहित है...। उन्होंने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर भी पदाधिकरियों से जानकारी की और शहर के हालात पर चिंता जताते हुए प्रशासन के साथ मिलकर लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने का निर्देश दिया।

सर संघ चालक सितंबर में आ सकते कानपुर

सर संघ चालक मोहन भागवत सितंबर माह में कानपुर आकर प्रवास कर सकते हैं। उन्होंने ऐसा संकेत पदाधिकारियों को दिया है लेकिन अभी तय तारीख नहीं बताई है। संघ के सूत्रों के मुताबिक कानपुर प्रवास के दौरान सर संघ चालक संगठन के संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा कर सकते हैं।

उमा भारती ने कहा, खत्म हुआ इंतजार

भाजपा की फायर ब्रांड नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी पुष्पक एक्सप्रेस से लखनऊ जा रही थीं। भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री सुरेश अवस्थी, किरन निषाद और रमेश वर्मा उनसे मुलाकात की। उन्होंने बताया कि उमा भारती भगवान श्रीराम लला के दर्शन को लालायित थीं। उन्होंने कहा कि लंबे समय से इस दिन का इंतजार था जो अब खत्म होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं और पार्टी गतिविधियों की भी जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी