Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan: खुशी और उत्साह से लबरेज कानपुर, घर-मंदिर गूंज रहे घंटा-घड़ियाल

Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan: खुशी और उत्साह से लबरेज कानपुर, घर-मंदिर गूंज रहे घंटा-घड़ियाल

घर और मंदिरों को सजाई जा रही दीप माला से ऐसा लग रहा है जैसे की अभी से दीपावली आ गई है।

Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 01:19 PM (IST) Author: Abhishek Agnihotri

कानपुर, जेएनएन। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया जा रहा है, जिसकी खुशी और उत्साह कानपुर में भी सिर चढ़कर बोल रहा है। बुधवार की सुबह से ही लोगों ने घंटा-घड़ियाल और शंखनाद करके शुभ घड़ी पर खुशी का इजहार किया, वहीं मंदिरों और घरों सजाकर पूजन का सिलसिला भी जारी रहा। घर और मंदिरों को दीप माला सजाकर ऐसे जगमग किया जा रहा है, जैसे दीपावली आ गई हो। नगर ही नहीं आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में भी खुशियां मनाई जा रही हैं।

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए नींव का पत्थर रखे जाने का उत्साह शहर भर में देखा जा रहा है। जगह-जगह धार्मिक अनुष्ठान और कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। पंचमुखी हनुमान मन्दिर पनकी में सुंदर कांड का पाठ शुरू हुआ है। महंत जितेंद्र दस, महंत श्रीकृष्ण दास ने हनुमान जी और राम जी का पूजन किया। भक्तों में प्रसाद का वितरण किया गया।

जूही डिपो स्थित हनुमान मंदिर में स्वामी मुनीशाश्रम जी महाराज के सानिध्य में श्रद्धालुओं और संतों ने शंखनाद किया। यहां पर अखंड रामनाम का जप चल रहा है। इसी तरह सलेमपुर बाला जी मंदिर में सुंदर कांड का पाठ शुरू हुआ, यहां प्रभु राम और हनुमान जी का फूलों से श्रृंगार किया गया है।

हजारी लाल मंदिर ट्रस्ट लाठी मोहाल में भगवान राम का अभिषेक किया गया। साईं धाम बिठूर में प्रभु का पूजन किया गया। रावतपुर गांव स्थित श्री रामलला मंदिर में महापौर प्रमिला पांडेय ने हवन पूजन में शामिल होकर भगवान की आरती उतारी। घाटमपुर के मोहल्ला शास्त्रीनगर स्थित शिव मंदिर में लोगों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए शंख, घंटा घड़ियाल बजाकर खुशी का इजहार किया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.