ग्रीनपार्क की दीवारें बयां करेंगी शहर का नाम रोशन करने वाले खिलाडिय़ों की सफलता की कहानी

स्टेडियम में आने वाले दर्शक अवार्ड पाने वाले खिलाडिय़ों से परिचित होंगे।

By AbhishekEdited By: Publish:Sat, 01 Feb 2020 06:19 PM (IST) Updated:Sat, 01 Feb 2020 06:19 PM (IST)
ग्रीनपार्क की दीवारें बयां करेंगी शहर का नाम रोशन करने वाले खिलाडिय़ों की सफलता की कहानी
ग्रीनपार्क की दीवारें बयां करेंगी शहर का नाम रोशन करने वाले खिलाडिय़ों की सफलता की कहानी

कानपुर, [अंकुश शुक्ल]। विश्व भर में अपनी हरियाली के लिए प्रसिद्ध ग्रीनपार्क की दीवारें अब शहर का नाम रोशन करने वाले खिलाडिय़ों से परिचित कराती नजर आएंगी। इसमें बड़े अवार्ड विजेता खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है। क्षेत्रीय क्रीड़ा विभाग इनकी फोटो व प्रदर्शन के पोस्टर को चस्पा करेगा। इस कदम से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे नये खिलाड़ी प्रोत्साहित होंगे।

प्रचारित करेंगे सराहनीय प्रदर्शन

ग्रीनपार्क से प्रशिक्षण हासिल कर लक्ष्मण व रानी लक्ष्मी बाई अवार्ड हासिल करने वाले खिलाड़ी शहर के नगीने हैंं। पोस्टर के माध्यम से इनके सराहनीय प्रदर्शन को प्रचारित किया जाएगा। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अजय कुमार सेठी ने बताया कि इससे स्टेडियम में प्रशिक्षण को आने वाले खिलाडिय़ों को यहां के गौरवशाली इतिहास के बारे में जानकारी आसानी से मिल जाएगी। साथ ही खिलाडिय़ों में उनको आदर्श मानकर बेहतर करने की प्रेरणा मिलेंगी। इससे पहले क्षेत्रीय क्रीड़ा विभाग एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों के फोटो व उनके रिकार्ड को दीवारों में चस्पा कर चुका है। इस कदम की प्रदेश भर के स्टेडियमों ने अनुसरण किया था।

ये अवार्ड विजेता बनेंगे ग्रीनपार्क की दीवारों की शान

रानी लक्ष्मी बाई वीरता अवार्ड से सम्मानित अंतरराष्ट्रीय शूटर रंजना गुप्ता व अमृता पांडेय, किक बॉक्सिंग की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रिया वर्मा, तैराकी में गंगा में तैरकर रिकार्ड बनाने वाली यश भारती पुरस्कार से सम्मानित जलपरी काव्या गुप्ता, गंगा मईया में कानपुर से वाराणसी तक का सफर तय करने वाले रानी लक्ष्मी बाई वीरता पुरस्कार से पाने वाली श्रद्धा शुक्ला, टेबल टेनिस में लक्ष्मण पुरस्कार पाने वाले अभिषेक यादव, ताइक्वांडो में शहर को पहला लक्ष्मण अवार्ड दिलाने वाले वर्तमान में ग्रीनपार्क में ताइक्वांडो कोच सुशांत सिंह का नाम शामिल है।

chat bot
आपका साथी