कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट में दूसरे एप्रेन के लिए अथारिटी शुरू करेगी कवायद

Kanpur Chakeri Airport News मवइया में बन रही टर्मिनल बिल्डिंग का काम इस वर्ष पूरा कर लिया जाएगा। कोविड संक्रमण की दूसरी लहर में काम पिछड़ गया था अन्यथा इसे 30 जून तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था।

Shaswat GuptaFri, 23 Jul 2021 04:20 PM (IST)
चकेरी एयरपोर्ट की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। चकेरी एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरू के लिए सितंबर से सात विमानों के उड़ान भरने की खबर शहरवासियों के लिए जरूर राहत भरी है। दो विमान कंपनी होने से उन्हें जहां एक और विकल्प मिलेगा वहीं किराये में भी प्रतिस्पर्धा होगी। प्रत्येक सूरत में लाभ यात्रियों को ही मिलेगा लेकिन चकेरी एयरपोर्ट के अधिकारियों के लिए जहां काम बढ़ेगा वहीं उन्हें कई और व्यवस्थाएं करनी होंगी। अभी चकेरी एयरपोर्ट में एक ही एप्रेन हैं जहां एक विमान खड़ा किया जा सकता है। चूंकि सात विमानों का संचालन शुरू होगा तो एप्रेन की संख्या  बढ़ाकर कम से कम दो करनी होगी अन्यथा विमानों का संचालन मुश्किल हो जाएगा। 

मवइया में बन रही टर्मिनल बिल्डिंग का काम इस वर्ष पूरा कर लिया जाएगा। कोविड संक्रमण की दूसरी लहर में काम पिछड़ गया था अन्यथा इसे 30 जून तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। इसी को देखते हुए इंडिगो ने चार शहरों के लिए विमान उड़ाने का मौखिक प्रस्ताव एयरपोर्ट निदेशक को दिया था। अब जब उन्होंने लिखित प्रस्ताव दे दिया है तो एयरपोर्ट अथारिटी भी इसकी मंजूरी दे देगी। लेकिन चकेरी एयरपोर्ट में एक ही एप्रेन है। उसमें भी बरसात में पानी भर जाता है। विमानों की संख्या बढ़ी तो एयरपोर्ट को दूसरा एप्रेन बनवाना होगा। नहीं तो सात विमानों का संचालन करना मुमकिन नहीं होगा। एयरपोर्ट के अधिकारी भी इस जद्दोजहद से जूझ रहे हैं। चूंकि एप्रेन का काम इतना आसान नहीं है इसलिए दूसरा रास्ता यही है कि विमानों के आवागमन के समय में एक-एक घंटे का अंतर रखा जाए। एयरपोर्ट अधिकारी भी इस बात को मानते हैं। उनका कहना है कि एप्रेन इतनी जल्दी नहीं बन सकता है। विमानों के समय में अंतर रखा जाएगा। संभव नहीं हुआ तो संख्या कम कर दी जाएगी क्योंकि अभी तक इंडिगों को अनुमति नहीं दी गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.