औरैया: सपा नेता के जुलूस में शामिल पूर्व ब्लाक प्रमुख गिरफ्तार, आराेपित समर्थकों की तलाश अब भी जारी

गैंगस्टर के आरोपित सपा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष व औरैया के भाग्यनगर ब्लाक की चतुर्थ सीट से जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद्र यादव की इटावा जेल से पांच जून को रिहाई हुई थी। इसमें औरैया से भी सैकड़ों की संख्या में समर्थक वाहनों से पहुंचे थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:56 PM (IST)
औरैया: सपा नेता के जुलूस में शामिल पूर्व ब्लाक प्रमुख गिरफ्तार, आराेपित समर्थकों की तलाश अब भी जारी
आरोपित पूर्व ब्लाक प्रमुख को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

औरैया, जेएनएन। पांच जून को इटावा जेल से जमानत पर छूटकर सपा नेता एवं जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद्र यादव के जुलूस निकालने के चर्चित मामले में आरोपित पूर्व ब्लाक प्रमुख को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसे जेल भेज दिया गया है। 

गैंगस्टर के आरोपित सपा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष व औरैया के भाग्यनगर ब्लाक की चतुर्थ सीट से जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद्र यादव की इटावा जेल से पांच जून को रिहाई हुई थी। इसमें औरैया से भी सैकड़ों की संख्या में समर्थक वाहनों से पहुंचे थे। हाईवे पर जुलूस निकाला गया था। पुलिस ने धर्मेंद्र यादव और उसके एक दर्जन से ज्यादा समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। तीन दिन पहले इटावा पुलिस ने आत्मसमर्पण करने जा रहे मुख्य आरोपित धर्मेंद्र यादव को कचहरी के गेट नंबर तीन से गिरफ्तार कर लिया था। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की दबिश दे रही है। शुक्रवार को पुलिस ने पूर्व ब्लाक प्रमुख देवेंद्र यादव को अजीतमल बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली निरीक्षक रामसहाय ने बताया कि देवेंद्र यादव को जेल भेज दिया गया है। 

क्या हुआ था गिरफ्तारी के बाद:  पुलिस के मुताबिक धर्मेंद्र यादव इटावा में एक स्थान पर रुका था, लेकिन वहां से निकल गया। उसके जुलूस में जो आडी और स्कार्पियो शामिल हुई थीं, उन्हें बरामद कर लिया गया है। वीडियो और फोटो के आधार पर काफिले में शामिल 34 लोगों को पकड़ा गया था। कुल 24 गाड़ियां भी पकड़ी गई थ्रीं। 

गैंगस्टर एक्ट का आरोपित है धर्मेंद्र: एसएसपी इटावा के मुताबिक धर्मेंद्र यादव औरैया में गैंगस्टर एक्ट का आरोपित है। पंचायत चुनाव के दौरान औरैया के डीएम ने उस पर जिला बदर की कार्रवाई की थी। ऊमरसाना मोड़ से उसे गिरफ्तार करके इटावा जेल भेजा था। जेल में रहते हुए उसने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीता। इटावा जेल से जमानत पर छूटने के बाद उसने समर्थकों के साथ पांच जून को कई वाहनों के साथ जुलूस निकाला था।

chat bot
आपका साथी