UP Panchayat Chunav: नामांकन के दौरान Corona की यहां हुई Entry, दावेदारों व उनके प्रस्तावक समेत 15 मिले Positive

UP Panchayat Chunav in Auraiya दोपहर एक बजे तक हुई जांच में 15 के संक्रमति मिलने से नामांकन स्थलों पर खलबली मच गई। इस संख्या को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने भी सतर्कता बढ़ा दी है। कोविड जांच टीम ने प्रशासन को सूचना दी

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 02:04 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:10 PM (IST)
UP Panchayat Chunav: नामांकन के दौरान Corona की यहां हुई Entry, दावेदारों व उनके प्रस्तावक समेत 15 मिले Positive
कोविड जांच टीम ने प्रशासन को सूचना दी

कानपुर, जेएनएन UP Panchayat Chunav in Auraiya । जिला पंचायत सदस्य, ग्राम और क्षेत्रीय पंचायत सदस्यों व प्रधान पद के लिए नामांकन मंगलवार से शुरू हुए हैं। दिन चढऩे के साथ नामांकन भी तेज हो रहे। यहां पर नामांकन कराने वाले दावेदारों व उनके प्रस्तावकों की कोविड जांच प्रशासन करा रहा है। दोपहर एक बजे तक हुई जांच में 15 के संक्रमति मिलने से नामांकन स्थलों पर खलबली मच गई। इस संख्या को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने भी सतर्कता बढ़ा दी है। संक्रमित मिले दावेदार व उनके प्रस्तावकों का नाम-पता नोट करते हुए कोविड जांच टीम ने प्रशासन को सूचना दी है।

26 अप्रैल को जिले में होना है मतदान : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चक्र 26 अप्रैल को जिले में मतदान होना है। मंगलवार के बाद नामांकन 15 अप्रैल को होंगे। पहले दिन सारी तैयारियों को जांचते हुए नामांकन शुरू हुआ। जिला मुख्यालय पर जिला पंचायत सदस्य को लेकर दोपहर पौने दो बजे तक 230 नामांकन हुए, जबकि सात ब्लाक में प्रधान, क्षेत्र व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए होने वाले नामांकन की गति धीमी रही। सदर ब्लाक, बिधूना, भाग्यनगर, अछल्दा, एरवाकटरा, अजीतमल, सहार, ब्लाकों में बैरिकेडिंग के साथ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों का सख्त पहरा है। सबसे ज्यादा सख्ती कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए नजर आई। नामांकन से पूर्व दावेदारों व प्रस्तावकों की कोविड जांच हुई। इसमें जिला मुख्यालय पर दो, भाग्यनगर ब्लाक कार्यालय सात और सहार ब्लाक छह लोग कोविड जांच में संक्रमित मिले हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील कुमार वर्मा के अनुसार कोविड को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। किसी प्रकार की कोई लापरवाही न हो, इसके लिए मातहतों को सजग रहने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी