औरैया में खेत किनारे काम कर रहे किसान को डंपर ने रौंदा, मौके पर हुई मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम

औरैया में खेत किनारे काम कर रहे किसान को डंपर ने रौंदा दिया जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। हादसे से गुस्साएं स्वजन व ग्रामीणों ने बिधूना-इटावा मार्ग पर जाम लगा दिया। जानकारी पर पहुंची पुलिस को लोगों को समझाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:16 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:16 PM (IST)
औरैया में खेत किनारे काम कर रहे किसान को डंपर ने रौंदा, मौके पर हुई मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम
खेत के किनारे काम कर रहे किसान को डंपर ने रौंदा। सांकेतिक फोटो

औरैया, जेएनएन। गुरुवार को खरपतवार की कटाई कर उसे सड़क किनारे एकत्र कर रहे एक किसान को डंपर ने रौंद दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हादसे की जानकारी होने पर मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। घटना से गुस्साएं स्वजन और ग्रामीणों ने इटावा-बिधूना मार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह नाराज ग्रामीणों व बिलखते स्वजन को समझाया। इसके बाद मार्ग को बहाल कराया जा सका। करीब एक घंटे तक मार्ग पर जाम लगा रहा। 

एरवाकटरा थाना क्षेत्र के बरौनाकला पुलिस चौकी के गांव पथरिया के सामने बिधूना-इटावा मार्ग पर गुरुवार पूर्वाह्न किसान 55 वर्षीय गीतम िसिंह यादव पुत्र रामगोपाल मवेशियों के लिए खेतों से चारा लेने गया था। सड़क किनारे खेत से खरपतवार को काट एक किनारे रख रखा था। इसी दौरान इटावा की तरफ से बिधूना जा रहे तेज रफ्तार डंपर ने उसे रौंद दिया। टक्कर इतनी तेज थी कि किसान उछलकर 10 मीटर दूर जा गिरा। आसपास खेतों में काम कर रहे किसान शोर मचाते हुए पहुंचे। गीतम की मौत की सूचना पर पहुंचे स्वजन सहित घटना से गुस्साएं ग्रामीणों ने मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। बरौनाकला चौकी इंचार्ज सुनील कुमार के काफी देर तक समझाने पर आक्रोशित ग्रामीण शव हटाने को राजी हुए। जाम लगाए स्वजन और ग्रामीण डंपर चालक को पकड़ने व उचित कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। पुलिस के समझाने के बाद सभी शांत हुए। लगभग एक घंटे बाद मार्ग को सुचारु रूप से शुरू कराया गया। सूचना पर घटनास्थल पर एरवाकटरा थानाध्यक्ष नवीन कुमार सहित बिधूना कोतवाली से स्टाफ पहुंचा था। नवीन कुमार ने बताया कि हादसे की जानकारी होने पर स्टाफ भेजा गया। जाम खुलवाने के बाद शव को कब्जे में लिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। मुकदमा पंजीकृत कर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी