कानपुर में तीन साल के बच्चे का गला दबाकर हत्या का प्रयास, विरोध पर पत्नी को दिया तीन तलाक

बाबूपुरवा के बेगमपुर निवासी फरहीन बानो का निकाह सुजातगंज निवासी कपड़ा दुकानदार मोहम्मद शोएब से वर्ष 2016 में हुआ था। महिला का आरोप है कि पति और सास नूरजहां ससुर अब्दुल कयूम ने निकाह के तीन माह बाद ही बुलेट की मांग करनी शुरू कर दी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 02:20 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 02:20 PM (IST)
कानपुर में तीन साल के बच्चे का गला दबाकर हत्या का प्रयास, विरोध पर पत्नी को दिया तीन तलाक
तीन तलाक की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। बाबूपुरवा बेगमपुरवा में ससुराल पहुंचे युवक ने तीन साल के बच्चे का गला दबाकर हत्या का प्रयास किया। बच्चे की आवाज सुनकर पत्नी पहुंची और विरोध किया तो उसे बुरी तरह से पीटने के बाद तीन तलाक दे दिया। पीडि़ता ने पति के खिलाफ बाबूपुरवा थाने में बेटे की हत्या का प्रयास, तीन तलाक, सास-ससुर पर दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

बाबूपुरवा के बेगमपुर निवासी फरहीन बानो का निकाह सुजातगंज निवासी कपड़ा दुकानदार मोहम्मद शोएब से वर्ष 2016 में हुआ था। महिला का आरोप है कि पति और सास नूरजहां, ससुर अब्दुल कयूम ने निकाह के तीन माह बाद ही बुलेट की मांग करनी शुरू कर दी। पिता के अस्वस्थ होने से परिवार में बुलेट देने में असमर्थता जताई। आरोप है कि 27 सितंबर को ससुराल वालों ने उसके जेवर छीनकर उसे ससुराल से भगा दिया। महिला ने बताया कि चार अक्टूबर 2021 को पति घर पर बातचीत करने के बहाने से आया था। पिता को लकवे की शिकायत है। मां कोविड-19 का वैक्सीनेशन कराने के लिए गई थी। वह अपने तीन साल के बेटे जीवरीन के साथ घर पर थी। पति ने घर पहुंच कर बहाने से उसे पानी मांगा। वह पानी लेने गई थी इसी बीच पति ने तीन साल के बेटे की गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर वह कमरे में पहुंची तो आरोपित पति बेटा उसका न होने की बात कहकर गाली-गलौज करने लगा। इसका फरहीन बानो ने विरोध किया तो उसे पीटा और तीन तलाक देकर वहां से भाग निकला। पीडि़ता ने बाबूपुरवा थाने में पति पर बेटे की हत्या का प्रयास, तीन तलाक देना और सास ससुर पर दहेज उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। थाना प्रभारी बाबूपुरवा देवेंद्र विक्रम ङ्क्षसह ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी