कानपुर में एटीएस कर रही आतंकियों की तलाश, फरार संदिग्ध ने ही छिपाए असलहे और विस्फोटक

कानपुर के रावतपुर में एटीएस के छापे के बाद कार की बरामदगी से नया राज सामने आया है। शहर में एक दर्जन संदिग्ध आतंकियों की तलाश की जा रही है और संदेह है कि फरार आतंकी ने ही असलहे और विस्फोटक छिपाकर रखा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 02:48 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 02:48 PM (IST)
कानपुर में एटीएस कर रही आतंकियों की तलाश, फरार संदिग्ध ने ही छिपाए असलहे और विस्फोटक
कानपुर में आतंकी गतिविधियां सामने आई हैं।

कानपुर, जेएनएन। प्रयागराज में पुलिस के सामने सरेंडर करने वाले आतंकी हुमैद की कार रावतपुर गांव के रोशननगर स्थित उसके भाई की ससुराल से बरामद हो गई है। इस बरामदगी के बाद दिल्ली की स्पेशल सेल और एटीएस की जांच में सामने आया है कि कानपुर के फरार आतंकी ने ही वारदात में प्रयोग होने वाले असलहे व विस्फोटक कहीं छिपा कर रहे हैं। वहीं पूछताछ के आधार पर सुरक्षा एजेंसियाें ने कानपुर के करीब एक दर्जन लोगों को शक के घेरे में लिया है, जिनकी पहचान कर गिरफ्तारी की जाएगी।

दिल्ली स्पेशल सेल और यूपी एटीएस ने रावतपुर के रोशन नगर से सफेद रंग की वह कार बरामद कर ली है, जिससे विस्फोटक की तस्करी होती थी. पूछताछ में सामने आया है कि हुमैद का रोशन नगर निवासी रिश्तेदार भी आतंकी गतिविधियों में उसका साझीदार था। विस्फोटक का इंतजाम करने और उसे सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी कानपुर निवासी इसी आतंकी के पास थी।। उसने ही बड़ी मात्रा में विस्फोटक कहीं छिपाकर रखा है। सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के मुताबिक आमिर, हुमैद और कानपुर निवासी उसके रिश्तेदार ने कानपुर में कई दिनों तक रेकी है। उनका मकसद कानुपर में भी त्योहार के समय विस्फोट की घटनाओं को अंजाम देना था।

कानपुर देहात से जुड़ रहे तार एटीएस की जांच में यह भी पता चला है कि आतंकियों के तार कानपुर देहात से जुड़े सकते हैं। टोलप्लाजा से मिली सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच एजेंसियां ऐसा मान रही हैं, क्योंकि बरामद कार को कानपुर देहात की ओर जाते भी देखा गया है। बताया जा रहा है कि कानपुर में करीब एक दर्जन और कानपुर देहात में तीन से चार संदिग्ध लोग हैं, जो आतंकियों के संपर्क में थे।

chat bot
आपका साथी