कानपुर में एटीएम धड़ाम, पेंशन के रुपये निकालने के लिए तरस रहे लोग

खबर में दिया गया वीरेंद्र सिंह का मामला अकेला नहीं है। उनके जैसे हजारों पेंशनभोगी परेशान हैं। पेंशन न मिलने से ऐसे पेंशनभोगियों की मासिक समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। दरअसल कुछ ऐसे पेंशनभोगी भी हैं जिनके बच्चे बाहर रहते हैं।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 02:02 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 02:02 PM (IST)
कानपुर में एटीएम धड़ाम, पेंशन के रुपये निकालने के लिए तरस रहे लोग
ऐसे में वह बाहर जाने से भी डर रहे हैं, लेकिन पेंशन न मिलने से भी परेशान

कानपुर, जेएनएन। फेथफुलगंज में रहने वाले वीरेंद्र सिंह रेलवे से रिटायर्ड हैं। हर माह की पहली तारीख को बेटा उन्हेंं लेकर एसबीआइ बैंक पहुंच जाता था और वह समय पर अपनी गुजर बसर के लिए पेंशन ले आते थे। इस बार माह खतम हुआ तो कोरोना कफ्र्यू शुरू हो गया, जिसके चलते वीरेंद्र अभी तक अपनी पेंशन नहीं पा सके हैं। संक्रमण के चलते ज्यादा एटीएम काम नहीं कर रहे हैं और बैंक में लंबी लाइन लग रही है। उम्र भी 64 साल है ऐसे में वह बाहर जाने से भी डर रहे हैं, लेकिन पेंशन न मिलने से भी परेशान हैं।

कोविड के चलते कोरोना कफ्र्यू लगा हुआ है। ऐसे में एटीएम काम नहीं कर रहे हैं जबकि बैंक में भी काम वक्त से नहीं हो पा रहा है। जिसके चलते पेंशनभोगी परेशान हैं। माह की 12 तारीख हो गई लेकिन अभी तक पेंशनभोगी पैसा तक नहीं निकाल सके हैं। खबर में दिया गया वीरेंद्र सिंह का मामला अकेला नहीं है। उनके जैसे हजारों पेंशनभोगी परेशान हैं। पेंशन न मिलने से ऐसे पेंशनभोगियों की मासिक समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। दरअसल कुछ ऐसे पेंशनभोगी भी हैं जिनके बच्चे बाहर रहते हैं। उनकी पेंशन ही उनका सहारा है। ऐसे में वक्त पर पेंशन न मिलने से यह लोग परेशान हैं। पेंशन भोगी शिव प्रसाद श्रीवास्तव बताते हैं हर बार किसी ने किसी की मदद से पेंशन लेने जाते थे। इस बार तो कोई जाने को भी तैयार नहीं है। सरकार को कुछ व्यवस्था पेंशन भोगियों के लिए भी करनी चाहिए। 

chat bot
आपका साथी