कानपुर में एटीएम हैक कर रकम निकालने वालों की तलाश जारी, पांच खातेदारों को ढूंढ़ने जालौन गई पुलिस

पिछले दिनों क्राइम ब्रांच और नौबस्ता पुलिस ने तीन शातिर एटीएम हैकर जालौन के देवकली गांव निवासी रवि कुमार नंद किशोर व खिलौली गांव निवासी प्रमोद को गिरफ्तार कर 206 एटीएम कार्ड और साढ़े पांच लाख रुपये बरामद किए थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:31 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:31 AM (IST)
कानपुर में एटीएम हैक कर रकम निकालने वालों की तलाश जारी, पांच खातेदारों को ढूंढ़ने जालौन गई पुलिस
पुलिस की जांच से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। आटोमेटिक ट्रेलर मशीन (एटीएम) हैक कर रकम निकालने वाले जालौन निवासी तीन हैकरों के बाकी साथियों की तलाश में पुलिस टीम अब जालौन जाकर पूछताछ कर रही है। इसमें पांच खातेदारों का पता लगाया जा चुका है, उनके बयान लेने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

पिछले दिनों क्राइम ब्रांच और नौबस्ता पुलिस ने तीन शातिर एटीएम हैकर जालौन के देवकली गांव निवासी रवि कुमार, नंद किशोर व खिलौली गांव निवासी प्रमोद को गिरफ्तार कर 206 एटीएम कार्ड और साढ़े पांच लाख रुपये बरामद किए थे। उनके बैंक खाते खंगाले गए तो करीब एक दर्जन खातों में पांच लाख रुपये और जमा होने की बात सामने आई। इसके बाद पुलिस ने उन खातों को फ्रीज कराया था। यही नहीं, पूछताछ में सामने आया था कि आरोपितों ने ये एटीएम कार्ड जालौन में ही देवकली व आसपास के गांवों के ग्रामीणों को बहलाकर हासिल किए थे। कई को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का झांसा देकर खाते भी खुलवाए थे और पासबुक व एटीएम कार्ड ले लिए थे। इन्हीं एटीएम कार्डों को वह मशीन में लगाकर ट्रांजेक्शन डिक्लाइन कराकर रकम पार करते थे। पुलिस ने एटीएम कार्डों की जांच के बाद करीब पांच अन्य खातेदारों का पता लगाया है। उनसे पूछताछ के लिए टीम जालौन गई है। क्राइम ब्रांच ने बताया कि खातेदारों के बयान के आधार पर अन्य आरोपितों का भी पता लगने की उम्मीद है। 

chat bot
आपका साथी