मास्टर एथलीट में निशा ने गोल्ड और अनीता ने ब्राउंज पर कब्जा जमा बढ़ाया कानपुर का मान

कानपुर शहर में खेल गतिविधियों से खिलाड़ी देश और विदेश में नाम रोशन कर रहे हैं। लखनऊ में उत्तर प्रदेश मास्टर्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है। शहर की अनीता व सिमरजीत ने हर्डल में पदक जीतकर गौरवान्वित किया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 02:18 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 02:18 PM (IST)
मास्टर एथलीट में निशा ने गोल्ड और अनीता ने ब्राउंज पर कब्जा जमा बढ़ाया कानपुर का मान
खेलकूद में बढ़ रहा कानपुर का नाम।

कानपुर, जेएनएन। लखनऊ में 30वीं उप्र मास्टर्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता में शहर की निशा, अनीता व सिमरजीत ने शानदार प्रदर्शन करके विभिन्न स्पर्धाओं में पदक हासिल किए। प्रतियाेगिता में प्रदेश भर के खिलाड़ियों के बीच शहर की मास्टर वर्ग की तिकड़ी ने छाप छोड़ी और शहर का नाम रोशन किया है।

लखनऊ स्थित उत्तर रेलवे स्टेडियम जरौली निवासी निशा शुक्ला ने 100 और 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण हासिल तथा लांग जंप में रजत पदक जीतकर शहर का मान बढ़ाया। वहीं, निशा की साथी अनीता यादव ने 80 मीटर हर्डल में रजत पदक और 200 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीता। शहर से मास्टर वर्ग की प्रमुख खिलाड़ियों में शुमार सिमरजीत ने भी 80 मीटर हर्डल में कांस्य पदक जीतकर शहर का नाम रोशन किया। मास्टर वर्ग में पिछले कई वर्षों से इन खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिलता रहा है।

वर्ष 2019 वाराणसी में संपन्न हुई प्रतियोगिता में निशा ने दो स्वर्ण सहित तीन पदक हासिल किए थे। वहीं, सिमरजीत ने लखनऊ में हुई फिट इंडिया ओपन एथलीट में तीन पदक जीतकर प्रतिभा से सबको परिचित कराया था। निशा, अनिता और सिमरजीत एथलीट की बेहतर खिलाड़ियों में पहचानी जाती हैं। खेल के प्रति जुझारूपन के चलते उप्र मास्टर्स एथलेटिक्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जरौली निवासी निशा को शहर का अध्यक्ष और अनिता को सचिव का जिम्मा सौंपा है। निशा ने बताया कि मास्टर वर्ग के खिलाड़ियों को अधिक संख्या में खेल में लाना प्राथमिकता पर रहेगा। लखनऊ में होने वाली प्रतियोगिता मास्टर्स वर्ग के खिलाड़ियों के लिए बेहतर मंच है।

chat bot
आपका साथी