स्पेशल बच्चों के सपनों को साकार करेंगी एसोसिएशन की पहल, खिलाडिय़ों को मुहैया कराएंगी ये सुविधाएं

कानपुर और उन्नाव स्पेशल ओलंपिक एसोसिएशन की साक्षा बैठक में आर्थिक रूप से कमजोर खिलाडिय़ों के हित में फैसले लिए गए। कानपुर स्टेशन ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह यादव ने बताया कि पिछले वर्षों में कई स्पेशल खिलाडिय़ों ने आर्थिक तंग को मात देकर पहचान हासिल की।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 03:05 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 03:05 PM (IST)
स्पेशल बच्चों के सपनों को साकार करेंगी एसोसिएशन की पहल, खिलाडिय़ों को मुहैया कराएंगी ये सुविधाएं
ऑनलाइन एजुकेशन, फिजियोथेरेपी व शारीरिक शिक्षा का प्रशिक्षण दिया जा रहा

कानपुर, जेएनएन। संक्रमण काल में स्पेशल बच्चों को प्रशिक्षित करने और उनके परिवार की मदद के लिए स्पेशल ओलंपिक एसोसिएशन की ओर से वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया। इसमें स्पेशल बच्चों को प्रशिक्षित करने के साथ उनको जरूरी दवाएं और दूध मुहैया कराने की योजना बनाई गई। कानपुर और उन्नाव स्पेशल ओलंपिक एसोसिएशन की साक्षा बैठक में आर्थिक रूप से कमजोर खिलाडिय़ों के हित में फैसले लिए गए। कानपुर स्टेशन ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह यादव ने बताया कि पिछले वर्षों में कई स्पेशल खिलाडिय़ों ने आर्थिक तंग को मात देकर पहचान हासिल की। उन्होंने कहा कि ऐसे खिलाडिय़ों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देने के साथ उनको संक्रमण काल में जरूरी दवाएं और दूध मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रेरणा स्पेशल स्कूल की ओर से स्पेशल बच्चों को ऑनलाइन एजुकेशन, फिजियोथेरेपी व शारीरिक शिक्षा का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

ऑनलाइन प्रशिक्षण हासिल करने के लिए खिलाड़ी 8090333726 नंबर पर काल करके जरूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं। उन्नाव स्पेशल ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव उमेश कुमार वर्मा ने बताया की संक्रमण काल में सभी को अपने-अपने स्तर पर खिलाडिय़ों के लिए कुछ न कुछ जरूर करना चाहिए। इस अवसर पर एसोसिएशन की महासचिव कृष्णा शर्मा, उपाध्यक्ष वकील अहमद, खेल एक्सपर्ट अरबिया बानो, डैरिक मसीह, संजय कुमार व अंकित रावत आदि उपस्थित रहे। 

chat bot
आपका साथी