कौन है ये आशीष? जिसने अपने हुनर से अमेरिका में मचा दी धूम

कैलीफोर्निया और वाशिंगटन के साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल में छा गए आशीष। आगरा में शूट की गई शिक्षा दान की प्रेरणा देने वाली फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म और स्टोरी अवार्ड मिला।

By AbhishekEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 01:24 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 01:24 PM (IST)
कौन है ये आशीष? जिसने अपने हुनर से अमेरिका में मचा दी धूम
कौन है ये आशीष? जिसने अपने हुनर से अमेरिका में मचा दी धूम

कानपुर (जागरण संवाददाता)। प्रतिभाओं का धनी शहर एक बार फिर सात समंदर पार छा गया। कानपुर के आशीष आर्यन अपने हुनर से दुनिया भर में छा गए हैं। वाशिंगटन और कैलीफोर्निया में फिल्म को अवार्ड मिलने के बाद बॉलीवुड जगत में उनके नाम के चर्चे होने लगे हैं। शिक्षा दान को बढ़ावा देने की प्रेरणा के साथ कानपुर के युवक की बनाई फीचर फिल्म को अमेरिका में जमकर आशीष मिला। साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल में उन्हें बेस्ट फीचर फिल्म और बेस्ट स्टोरी के अवार्ड से नवाजा गया है।

आगरा में शूट हुई शिक्षा दान को प्रेरित करने वाली टी फॉर ताजमहल

पिछले आठ वर्षों से बालीवुड में सक्रिय श्याम नगर के आशीष आर्यन को वाशिंगटन में 12 सितंबर और कैलीफोर्निया में 23 सितंबर को अवार्ड नाइट में सम्मान मिला। उन्होंने आगरा में शूटिंग कर फीचर फिल्म 'टी फॉर ताजमहलÓ बनाई।

दो घंटे की इस फीचर फिल्म की कहानी का नायक आगरा निवासी बंशी है, जो शिक्षा की अलख जगाने के लिए अनोखा तरीका 'खाओ और पढ़ाओÓ अपनाता है। यानी लोगों को अपने ढाबे में खाना खिलाता है, इसके बदले में पैसा नहीं लेता है और गरीब बच्चों को पढ़ाने के लिए कहता है। ढाबे पर एक बार विदेशी पर्यटक आते हैं। वह बंशी से प्रभावित होते हैं और उसके इस काम से जुड़कर शिक्षादान की प्रेरणा देते हैं। इस फिल्म को वाशिंगटन में बेस्ट फीचर फिल्म और बेस्ट स्टोरी और कैलीफोर्निया में बेस्ट फीचर फिल्म का अवार्ड मिला।

कौन बनेगा करोड़पति की लिख चुके हैं स्क्रिप्ट

आशीष झलक दिखा जा, केबीसी लाइव और जो जीता वही सिंकदर जैसे रियलिटी शो के लिए भी पटकथा लिख चुके हैं। आशीष की लिखी कहानी पर नवाजुद्दीन सिद्दिकी शार्ट फिल्म रिलेशनशिप विद... बना रहे हैं, जो जल्द ही आएगी। गुरु हरराय एकेडमी से शुरुआती शिक्षा ग्रहण करने वाले आशीष ने यूपीटीयू से बीटेक किया है। आशीष कानपुर पर भी जल्द फिल्म बनाएंगे। उनका कहना है कि लोग कानपुर को जानते हैं लेकिन यह फिल्म कानपुर की नई छवि पेश करेगी।

chat bot
आपका साथी