आर्यावर्त की टीम बनी जूनियर नेशनल हैंडबॉल चैंपियन, हरियाणा को दी शिकस्त

ग्रीनपार्क में संपन्न हुई जूनियर नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता।

ग्रीनपार्क में खेले गए जूनियर नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में आर्यावर्त की भावना और मिताली ने 11-11 गोल दागकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। हरियाणा की मोनिका ने 14 गोल किए। विजेता व उपविजेता टीमों को मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

Abhishek AgnihotriSun, 04 Apr 2021 03:44 PM (IST)

कानपुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में खेले गए 43 वें जूनियर नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में आर्यावर्त की टीम ने हरियाणा को खिताबी मुकाबले में 32-28 से हराकर खिताब अपने नाम किया। खिताबी मुकाबले में आर्यावर्त की टीम से भावना व मिताली ने 11-11 गोल दागे। जबकि हरियाणा को मुकाबले में बनाए रखने में मोनिका के 14 गोलों का अहम योगदान रहा।

ग्रीनपार्क स्टेडियम में जूनियर नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच रविवार को खेला गया। मुख्य अतिथि उप्र हैंडबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. सुधीर एम बोबड़े ने खिलाड़ियों को खेलाें से जुड़कर कॅरियर बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि आज बेटियां खेल में उपलब्धि हासिल करके भारत का नाम रोशन कर रहीं हैं। एडीजी भानू भास्कर ने कहा कि खिलाड़ी बनने में कठिन परिश्रम और अनुशासन का पालन करना पड़ता है। बेटियों को मंच तक पहुंचा देखकर खुशी होती है। विधायक सुरेंद्र मैथानी और सीडीओ डॉ. महेंद्र कुमार ने खिलाड़ियों को हरसंभव मदद की बात कही।

आर्यावर्त और हरियाणा की टीम के बीच फाइनल मुकाबला हुआ। फर्स्ट हाफ में हरियाणा की टीम 21-14 से आगे चल रही थी। इसके बाद आर्यावर्त की खिलाड़ी भावना और मिताली ने एक के बाद एक गोल दागकर टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। हरियाणा को हराकर आर्यावर्त की टीम ने 43 वें जूनियर नेशनल बालिका हैंडबॉल की ट्रॉफी पर कब्जा किया। भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डॉ. आनंदेश्वर पांडेय ने मुख्य अतिथि के साथ विजेता व उपविजेता टीमों को मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर भारतीय हैंडबॉल के कोषाध्यक्ष विनय सिंह, जिला ओलंपिक संघ के प्रमुख रजत आदित्य दीक्षित, उप निदेशक खेल मुद्रिका पाठक, नितिन टंडन, गुजरात हैंडबॉल के सचिव प्रवीण कुमार, भारतीय टीम के कोच महेंद्र सिंह, सत्येन्द्र श्रीवास्तव, साधना मिश्रा, उप्र सीनियर हैंडबॉल टीम के कप्तान अर्पित यादव आदि उपस्थित रहे।

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने सबको झूमाया

जकार्ता में हुए एशियन गेम्स में भारतीय टीम को हैंडबॉल में पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत दिलाने वाले खिलाड़ी नवीन पूर्णिया ने खुद का लिखा गाना गाकर सबको झूमने पर मजबूर कर दिया। नवीन का हैंडबॉल पर लिखा गाना इंडिया वाले सारे मिलकर खेलेंगे हैंडबॉल का यह गेम प्यारा है हैंडबॉल को बढ़ाएंगे यह लक्ष्य हमारा है.., पर खिलाड़ियों के साथ ओलंपिक व हैंडबॉल के पदाधिकारी भी झूमते नजर आए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.