मसाला पीसने वाले कारीगर की पीटकर हत्या

पुलिस ने दो को लिया हिरासत में।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 02:00 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 02:00 AM (IST)
मसाला पीसने वाले कारीगर की पीटकर हत्या
मसाला पीसने वाले कारीगर की पीटकर हत्या

जागरण संवाददाता, कानपुर: कलक्टरगंज थानाक्षेत्र के नयागंज में मारवाड़ी इंटर कालेज के पास मसाला पिसाई कारखाने में नौकरी करने वाले 38 वर्षीय कारीगर प्रहलाद पटेल की रविवार रात राजमिस्त्री वाली फंटी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने साथ रहने वाले एक अन्य कारीगर और राजमिस्त्री को हिरासत में लिया है। स्वजन ने साथी कारीगर पर हत्या का शक जताया है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

बांदा के कमासिन थाना क्षेत्र के ओझा नगर निवासी प्रहलाद पटेल उर्फ कैलाश नयागंज शक्करपट्टी स्थित विजय मसाले फर्म के कारखाने में पिसाई कारीगर था। प्रहलाद के साथ ही संतकबीर नगर का रहने वाला विजय साहनी भी पिसाई का काम करता है। दोनों कारखाने की छत पर बने टिनशेड वाले कमरे में रहते थे। फर्म मालिक विजय चौरसिया ने बताया कि प्रहलाद और विजय दोनों काम खत्म करने के बाद अक्सर शराब पीते थे। सोमवार सुबह कारीगर विजय ने फोन करके बताया कि टिनशेड वाले कमरे में प्रहलाद का शव फर्श पर पड़ा है। विजय चौरसिया मौके पर पहुंचे तो प्रहलाद के शरीर पर चोटें थीं और सिर से खून बह रहा था। उन्होंने पुलिस और मोती मोहाल में रहने वाले प्रहलाद के भाई शत्रुघ्न को सूचना दी। शत्रुघ्न ने बताया कि कारीगर विजय ने उनसे कहा कि आपके भाई की तबीयत खराब है। जब मौके पर पहुंचे तो प्रहलाद का शव पड़ा देखा। एडीसीपी पूर्वी सोमेंद्र मीणा ने बताया कि शत्रुघ्न ने दूसरे कारीगर विजय पर ही हत्या का शक जताया है। उसका कहना है कि नशेबाजी में झगड़ा होने पर विजय ने राजमिस्त्री जुग्गीलाल की प्लास्टर में काम आने वाली एल्युमिनियम की फंटी से पीटकर हत्या की है। मुकदमा दर्ज करके विजय से पूछताछ की जा रही है। फारेंसिक टीम ने फिगरप्रिट भी लिए हैं। जल्द वारदात का राजफाश होगा।

---------------------

पूरे शरीर पर मिलीं चोटें

फारेंसिक टीम की जांच में प्रहलाद के पूरे शरीर पर चोटों के निशान मिले हैं। कमरे में कई स्थानों पर खून पड़ा मिला। पिटाई से एल्युमिनियम की फंटी भी टेढ़ी हो गई थी। पोस्टमार्टम में सिर पर आई गंभीर चोट और अंदरूनी रक्तस्त्राव से मौत होने की पुष्टि हुई है।

---------------------

आरोपित कारीगर व राजमिस्त्री बोला, हम साथ नहीं सोए

आरोपित कारीगर ने कहा कि रविवार शाम उसने प्रहलाद के साथ शराब पी थी, लेकिन रात में सोने के लिए नीचे कमरे में आ गया था। रविवार शाम ही फर्म मालिक का पुराना परिचित राजमिस्त्री जुग्गीलाल ठहरने आया था। उसने कहा कि जब वह पहुंचा तो प्रहलाद गालीगलौज करने लगा। इस वजह से एक्सप्रेस रोड पर जाकर एक दुकान के चबूतरे पर सो गया था।

................... पांच दिन पहले गांव से गए थे कानपुर

संवाद सूत्र कमासिन, (बांदा) : कानपुर के कैनाल रोड स्थित सब्जी मंडी के मसाला कारखाने में जिस मजदूर की हत्या की गई, वे गांव से पांच दिन पहले काम पर गए थे। हत्या की जानकारी मिलने पर स्वजन हतप्रभ रह गए। सभी कानपुर के लिए रवाना हो गए। गांव व परिवार के लोगों ने बताया कि वह करीब दस वर्ष से कानपुर में मसाला कारखाने में काम कर रहे थे, जबकि पत्नी केशकली व तीन बच्चे गांव में रहते हैं।

chat bot
आपका साथी