कानपुर की ट्रांसगंगा सिटी में भूखंड के लिए करें निवेश मित्र पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन, जानें- प्रक्रिया और दरें

कानपुर में ट्रांसगंगा सिटी में 28 औद्योगिक भूखंडों में गैर प्रदूषणकारी ही उद्योग लग सकेंगे। इसके लिए निवेश मित्र पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं पहले चरण में छोटे भूखंड आवेदन पत्रों का परीक्षण कर आवंटित कर दिए जाएंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:58 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:58 AM (IST)
कानपुर की ट्रांसगंगा सिटी में भूखंड के लिए करें निवेश मित्र पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन, जानें- प्रक्रिया और दरें
ट्रांसगंगा हाईटेक सिटी में भूखंड आवंटन की प्रक्रिया शुरू।

कानपुर, जेएनएन। गंगा बैराज के समीप बसाई जा रही ट्रांसगंगा हाईटेक सिटी में उद्योगों की स्थापना के इच्छुक लोगों के लिए होली से पहले सुनहरा अवसर मिला है। उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण प्रबंधन ने फिलहाल सिटी के फ्रंट साइट में चौड़ी सड़कों के किनारे 28 औद्योगिक भूखंडों के आवंटन के लिए आवेदन मांगे हैं। लोग निवेश मित्र पोर्टल पर आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन ही उनके आवेदन पत्रों का परीक्षण कर भूखंड आवंटित कर दिए जाएंगे।

ट्रांसगंगा सिटी में औद्योगिक भूखंडों की मांग बढ़ी है। वहां निवेश के इच्छुक लोगों से सिटी प्रबंधन ने रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल मांगा था। तमाम लोगों ने सुझाव दिए। इसी के आधार पर प्रबंधन ने औद्योगिक भूखंडों के आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पहले चरण में छोटे साइज के प्लाटों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। फिलहाल यहां ग्लास इंडस्ट्री, बेकरी प्रोडक्ट, हैंडलूम और कारपेट इंडस्ट्री, वूलेन और कॉटन, होजरी से जुड़े उद्योग, फ्लोर मिल्स, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद, आइटी व इंजीनियङ्क्षरग गुड्स की असेंबलिंग से जुड़े उद्योगों के लिए यहां भूखंड आवंटित किए जाएंगे। यहां गैर प्रदूषणकारी उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा। जिन भूखंडों का आवंटन होना है, वो सभी चौड़ी सड़कों के किनारे हैं। इनके आसपास जल निकासी, पानी आपूर्ति समेत अन्य मूलभूत सुविधाओं का विकास कर दिया गया है। सिटी में अभी जिन भूखंडों के लिए आवेदन मांगा गया है उनमें सबसे छोटे भूखंड की साइज 884.76 वर्गमीटर है। बड़े भूखंड का आकार 2505 वर्गमीटर है। ट्रांसगंगा सिटी में भूखंडों के आवंटन के लिए आवेदन मांगे गए हैं। सिटी में सुविधाओं का विकास तेजी से किया जा रहा है। उद्योग लगाने की सोच रहे लोगों के लिए यह अच्छा अवसर है। -मयूर माहेश्वरी, सीईओ ट्रांसगंगा सिटी में उद्योगों की स्थापना से बड़े पैमाने पर रोजगार का सृजन होगा। सिटी का विकास गुणवत्तापूर्ण ढंग से हो रहा है। वहां आवंटियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। -सतीश महाना, औद्योगिक विकास मंत्री

आवेदन की प्रमुख बातें

10850 रुपये प्रति वर्ग मीटर है औद्योगिक भूखंडों की दर

25 फीसद राशि आवंटन के समय जमा करनी होगी।

12 किस्तों में जमा करनी होगी शेष राशि।

यहां करें आवेदन :

chat bot
आपका साथी