शुरू होने से पहले ही निरस्त हो गई अमृतसर की फ्लाइट, चकेरी एयरपोर्ट पर सुचारु नहीं विमान सेवा

कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर विमान सेवा को ग्रहण लग गया है परिचालन कारणों से अमृतसर के लिए फ्लाइट शुरू होने से पहले निरस्त कर दी गई। कोरोना संक्रमण काल के बाद से फ्लाइट के लिए यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रह है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 11:46 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 11:46 AM (IST)
शुरू होने से पहले ही निरस्त हो गई अमृतसर की फ्लाइट, चकेरी एयरपोर्ट पर सुचारु नहीं विमान सेवा
कानपुर चकेरी एयपोर्ट पर विमान सेवा में असुविधा।

कानपुर, जेएनएन। चकेरी एयरपोर्ट से अभी विमान सेवा सुचारु नहीं हो पा रही है। कोरोना संक्रमण काल में बंद फ्लाइट धीरे-धीरे शुरू करने की कवायद जारी है, वहीं बुधवार को अमृतसर के लिए उड़ान शुरू होने के पहले ही निरस्त कर दी गई। चकेरी एयरपोर्ट से अमृतसर के लिए सीधी फ्लाइट बुधवार से शुरू होनी थी, पर परिचालन कारणों से यह उड़ान निरस्त की गई है।

चकेरी एयरपोर्ट से अमृतसर की फ्लाइट को डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल आफ सिविल एविएशन) से अनुमति मिलने के बाद विमानन कंपनी को एयरपोर्ट अथारिटी ने सहमति दे दी थी। तय हुआ था कि 78 सीटर विमान चकेरी एयरपोर्ट से अमृतसर के लिए सीधी उड़ान भरेगा। विमानन कंपनी ने 15 सितंबर से सेवा शुरू करने के संकेत भी दे दिए थे, लेकिन विमान अग्रिम आदेश तक के लिए निरस्त कर दिया गया। एयरपोर्ट निदेशक बीके झा ने बताया कि विमान के आने का समय दोपहर 1:20 बजे और प्रस्थान 1:50 बजे तय किया गया था। विमानन कंपनी ने परिचालन कारणों से फ्लाइट निरस्त करने की जानकारी दी है ।

आज निरस्त रहेगा मुंबई, कोलकाता का विमान

चकेरी एयरपोर्ट से मुंबई और कोलकाता को जाने वाली फ्लाइट बुधवार को निरस्त रहेगी। अधिकारियों के मुताबिक यात्रियों को इसकी सूचना दे दी गई है। यात्री अपना रिफंड ले सकते हैं, या फिर टिकट को अग्रिम तिथि की यात्रा से समायोजित भी कर सकते हैं।

विमान सेवा सुचारु नहीं

कानपुर चकेरी एयरपोर्ट से मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद और कोलकाता के लिए विमान सेवा शुरू हुई थीं, इससे शहर के व्यापारियों और कारपोरेट जगत से जुड़े लोगों को खासा राहत मिली थी। अमौसी एयरपोर्ट से फ्लाइट लेने के लिए लखनऊ जाने में समय की बचत होने लगी थी लेकिन कोरोना संक्रमण काल में अधिकांश फ्लाट्स बंद कर दी गई थीं। इसके बाद से मुंबई, दिल्ली समेत अन्य शहरों के लिए फ्लाइट शुरू की गईं लेकिन अभी तक विमान सेवा सुचारु नहीं हो सकी है। इससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। बीते दिनों कुछ यात्री फ्लाइट के लिए लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट जाने को मजबूर हुए थे।

chat bot
आपका साथी