इटावा स्थित कोल्ड स्टोर में अमोनिया रिसाव से मची अफरा-तफरी, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे अधिकारी

इकदिल के फूफई गांव के पास स्थित एसएल कोल्ड स्टोर में रात को अमोनिया गैस की बदबू गांव के लोगों को आने लगी। शक होने पर लोग कोल्ड स्टोर के पास आए तो कोल्ड स्टोर से ही गैस का रिसाव पाकर इसकी सूचना पुलिस को दी।

Shaswat GuptaWed, 08 Dec 2021 10:06 PM (IST)
रिसाव की जानकारी पर कोल्ड स्टोर पहुंचे पुलिसकर्मी।

इटावा, जागरण संवाददाता। नेशनल हाईवे पर इकदिल कस्बे के पास स्थित एसएल कोल्ड स्टोर में बुधवार की रात को अचानक अमोनिया गैस का रिसाव हो गया। इससे अफरा-तफरी मच गई। गांव के लोगों ने जिला प्रशासन को सूचना दी। आनन-फानन में मौके पर अधिकारी एंबुलेंस के साथ पहुंच गए। गनीमत यह रही कि समय रहते सूचना से कोई जनहानि नहीं हुई। रिसाव को तत्काल बंद करा दिया गया।

इकदिल के फूफई गांव के पास स्थित एसएल कोल्ड स्टोर में रात को अमोनिया गैस की बदबू गांव के लोगों को आने लगी। शक होने पर लोग कोल्ड स्टोर के पास आए तो कोल्ड स्टोर से ही गैस का रिसाव पाकर इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर सबसे पहले इकदिल थाना प्रभारी रमेश सिंह पहुंचे। उसके बाद अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश, एएसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह, उपजिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा, सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह, सीएमओ भगवानदास मौके पर पहुंचे और कोल्ड स्टोर मालिक नरेश चंद यादव से पूरी घटना की जानकारी ली।

उपजिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि अमोनिया गैस के रिसवा की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचकर उद्यान विभाग की टीम ने रिसाव को बंद कर दिया है। फूफई गांव में सीएमओ के साथ भ्रमण किया गया है। किसी को भी कोई परेशानी नहीं है। मेडिकल टीम भी मौके पर बुला ली गई थी। फिलहाल परेशानी की कोई बात नहीं है घटना को लेकर तकनीकी जांच कराई जाएगी। लीकेज कैसे हुआ इसकी भी जांच होगी। घटना को लेकर कोल्ड स्टोर मालिक नरेश चंद यादव ने बताया कि चौकीदार चंद्रशेखर ने उन्हें गैस की बदबू आने की जानकारी दी। इसके बाद वे मौके पर पहुंचे। घटना को लेकर फूफई गांव के लोगों में दहशत फैल गई।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.