अमेरिकियों को करोड़ों का चूना लगाने वाले जसराज की पेन ड्राइव में मिला खातों से लेनदेन का ब्योरा

कानपुर पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने काल सेंटर संचालक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। उनके कब्जे से बरामद हुई कंप्यूटर की हार्डडिस्क व लैपटाप की फोरेंसिक जांच कराने की तैयारी चल रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:57 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:57 AM (IST)
अमेरिकियों को करोड़ों का चूना लगाने वाले जसराज की पेन ड्राइव में मिला खातों से लेनदेन का ब्योरा
कानपुर क्राइम ब्रांच ने काल सेंटर से ठगी का राजफाश किया था।

कानपुर, जेएनएन। काकादेव में पकड़े गए फर्जी अंतरराष्ट्रीय काल सेंटर संचालक मोहिंद्र शर्मा के साथी मास्टरमाइंड जसराज सिंह की पेन ड्राइव से पुलिस को तमाम खातों और उनसे हुए लेनदेन का ब्योरा मिला है। इसके साथ ही अमेरिकी लोगों का डाटा भी बरामद हुआ है। पुलिस अब काल सेंटर से बरामद कंप्यूटरों की हार्डडिस्क, लैपटाप व फोन को जांच के लिए फोरेंसिक लैब लखनऊ भेजेगी।

कानपुर के काकादेव में काल सेंटर से अमेरिकी लोगों को मोबाइल पर वायरस भेजकर उसे दूर करने के नाम पर सर्विस चार्ज वसूलकर ठगी करने वाले चार शातिरों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। काल सेंटर संचालक मोहिंद्र शर्मा के साथी दिल्ली निवासी जसराज को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने काल सेंटर संचालक मोहिंद्र शर्मा समेत चार आरोपितों को जेल भेजा गया था। साथ ही 27 कंप्यूटरों की हार्डडिस्क, मोबाइल फोन, लैपटाप आदि जब्त किए गए थे। इसके बाद पुलिस ने मोहिंद्र के साथी मास्टरमाइंड जसराज सिंह को भी जेल भेजा था। तीन दिन पूर्व रिमांड पर लेकर पुलिस ने आरोपित की नई दिल्ली स्थित कपड़ा फर्म से पेन ड्राइव व पासपोर्ट भी बरामद किया था।

क्राइम ब्रांच ने बताया कि जसराज की पेनड्राइव में मोहिंद्र व उसके साथियों से लेनदेन का और अमेरिकी लोगों का डाटा मिला है। किन खातों से रकम जसराज के दोस्त टाड एल थामस के खाते में आई थी, उनके भी नाम व नंबर हैं। यही नहीं, हार्ड डिस्क में अमेरिकी लोगों को की गई काल के रिकार्ड भी हैं। सभी तकनीकी वस्तुओं की फोरेंसिक जांच कराई जाएगी। सोमवार को सभी उपकरण लखनऊ स्थित लैब भेजे जाएंगे। वहां से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी