Amazon और Flipkart ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां यूपी में बनाना चाहती हैं लॉजिस्टिक पार्क

यूपीसीडा के औद्योगिक क्षेत्रों में आधा दजन प्रमोटर आए हैं जिनके सहयोग के लिए अफसरों को जिम्मेदारी दी गई है। इसमें अमेजन व फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियां भी औद्योगिक क्षेत्रों के प्रति आकर्षित हुई हैं। जल्द और यूनिट की स्थापना भी होगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:54 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:54 AM (IST)
Amazon और Flipkart ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां यूपी में बनाना चाहती हैं लॉजिस्टिक पार्क
प्रमोटर सामने आने के बाद यूपीसीडा के अफसरों में उत्साह।

कानपुर, जेएनएन। यूपीसीडा के औद्योगिक क्षेत्रों में अपने लॉजिस्टिक पार्क बनाने के लिए अमेजन व फ्लिपकार्ट जैसी ऑनलाइन कंपनियों ने इच्छा जताई है। यूपीसीडा के अधिकारी इसे लेकर काफी उत्साहित हैं। ये कंपनियां यूपीसीडा के औद्योगिक क्षेत्रों में लॉजिस्टिक पार्क व वेयर हाउस बनाना चाहती हैं।

यूपीसीडा के अधिकारियों के अनुसार आधा दर्जन प्रमोटर सामने आए हैं। उनको यूनिट की स्थापना कराने और सहयोग के लिए अफसरों को जिम्मेदारी दी गई है। इस तरह की कंपनियों के प्रदेश में आने से आर्थिक विकास होगा, रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसके साथ ही यूपी इनवेस्टर समिट में प्रदेश सरकार द्वारा हस्ताक्षरित एमओयू में से 117 एमओयू के लिए परियोजनाएं चालू कराने का जिम्मा यूपीसीडा के 13 नोडल अफसरों को दिया गया है। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास ने इन एमओयू के क्रियान्वयन की जिम्मेदारी यूपीसीडा को दी है।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी मयूर माहेश्वरी के मुताबिक 770 करोड़ रुपये के निवेश की परियोजनाओं में उत्पादन शुरू हो गया है। सात नई परियोजनाओं का निर्माण पूरा किया जा चुका है। जल्द और यूनिट की स्थापना भी होगी। इसमें 412 करोड़ रुपये का निवेश आने की उम्मीद है। अगले वर्ष होने वाली इनवेस्टर समिट की तैयारियां भी शुरू हो गईं हैं।

chat bot
आपका साथी