दो लड़कियों में हुआ प्यार, वरमाला पहनकर पुलिस चौकी आईं तो घरवालों के उड़ गए होश

समलैंगिक विवाह के बाद पुलिस चौकी पहंची दो युवतियां। प्रतीकात्मक फोटो
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 09:33 AM (IST) Author: Abhishek Agnihotri

कानपुर, जेएनएन। लव जिहाद के बाद कानपुर शहर में समलैंगिक विवाह के मामलों ने सबके होश उड़ा रखे हैं। घर से भागीं मौसी और भतीजी के बीच समलैंगिक विवाह का मामला अभी चर्चा में बना ही था कि बर्रा में एक और केस सामने आने पर पुलिस भी सन्न है। घर से भागी दो लड़कियां सोमवार को बर्रा चौकी वरमाला पहनकर आईं तो घरवालों के भी होश उड़ गए। दोनों ने प्यार होने के बाद घर से भागकर शादी करने और होटल में दिन गुजारने की जानकारी दी, पुलिस ने दबाव बनाने का प्रयास किया तो दोनों अलग करने पर खुदकशी करने की धमकी दे रही हैं।

बर्रा निवासी बीएससी की छात्रा का कहना है कि मां अक्सर मारपीट करती थी। पिटाई से परेशान होकर पड़ोस में रहने वाली सहेली को आपबीती सुनाई तो दोनों के बीच करीबियां बढ़ गई और दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगीं। दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया था, घरवालों को इसका पता चला तो बखेड़ा खड़ा कर दिया। दोनों परिवारों के लोग एक दूसरे पर आरोप लगाने शुरू कर दिए। दोनों का घर से निकलना भी बंद करा दिया गया।

25 अगस्त को दोनों ने बिठूर के एक मंदिर में शादी कर ली। स्वजन को पता चला तो 22 सितंबर को एक युवती के परिवार ने उसे बेदखल कर दिया। इसके बाद दोनों युवतियां घर से भाग निकलीं। दोबारा बिठूर स्थित मंदिर में शादी करने के बाद दोनों घंटाघर के एक होटल में रहने लगीं। घरवालों के धमकाने पर दोनों होटल छोड़कर कानपुर देहात के नवीपुर पहुंची। जहां किराए का कमरा लेकर रह रही थीं।

बेटी के घर न लौटने पर स्वजन ने जेवर चोरी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया। इसपर उसकी तलाश कर रही पुलिस को उनके नवीपुर में रहने की जानकारी हुई और मोबाइल नंबर भी पता चला। सोमवार की सुबह दोनों वरमाला पहनकर बर्रा चौकी पहुंची तो उन्हें देखकर घरवालों के होश उड़ गए। इसके बाद स्वजन ने हंगामा शुरू कर दिया। युवतियों ने बताया कि चौकी से फोन आने पर वह आईं हैं, यदि दोनों को अलग किया गया तो आत्महत्या कर लेंगी। पुलिस ने समझाकर मामला शांत कराया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.