VIDEO 'हमाओ ETAWAH': खूब पसंद किया जा रहा यूपी के शिवम वर्मा का ये रैप, अब सपा पर एलबम बनवाएंगे अखिलेश

VIDEO हमाओ ETAWAH इटावा शहर के मोहल्ला करमगंज निवासी शिवम वर्मा ने बताया कि इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी करने के बाद केमिकल से इंजीनियरिंग और एमबीए की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने फरीदाबाद हरियाणा की प्राइवेट कंपनी में नौकरी भी की।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:55 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 03:39 PM (IST)
VIDEO 'हमाओ ETAWAH': खूब पसंद किया जा रहा यूपी के शिवम वर्मा का ये रैप, अब सपा पर एलबम बनवाएंगे अखिलेश
लखनऊ बुलाकर पूर्व मुख्यमंत्री ने किया रैपर का सम्मान।

इटावा, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इटावा के हुनर को पहचाना है। उन्होंने इटावा पर रैप बनाने वाले केमिकल इंजीनियर को समाजवाद पर एलबम बनाने के लिए ऑफर किया है। शहर के ही रहने वाले वाले केमिकल इंजीनियर शिवम वर्मा ने क्षेत्रीय बोली में रैप तैयार करके कंपोज और गाया भी है। उनका बनाया रैप इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इटावा शहर के रहने वाले शिवम वर्मा ने इटावा के प्रमुख स्थानों सहित प्रमुख संस्थानों की खासियत का बखान करते हुए जनवरी 2021 में रैप सांग तैयार किया था और इंटरनेट मीडिया पर अपलोड कर दिया था। इटावा के संत विवेकानंद सीनियर सैकंड्री पब्लिक स्कूल के हॉस्टल के छात्र रहे प्रशांत शाक्य ने वीडियो को फीचर किया है। इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर इटावा पर बना रैप वायरल हुआ और तारीफें भी मिलनी शुरू हो गईं।

#EtawahCity पर बनाया गया ये रैप लोगों को काफी पसंद आ रहा है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री @yadavakhilesh को #ShivamVerma का ये रैप इतना पसंद आया कि उन्होंने, उसे समाजवाद पर एलबम बनाने का ऑफर दिया है। सुनें ये मज़ेदार रैप। @JagranNewshttps://t.co/LmXpSCw87C" rel="nofollow pic.twitter.com/1AJx3p1wEj

— amit singh (@Join_AmitSingh) February 24, 2021

जब यह रैप सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक पहुंचा तो उन्हें भी खासा पसंद आया। पूर्व मुख्यमंत्री ने 21 फरवरी को शिवम को लखनऊ बुलाकर तारीफ की और सम्मान दिया। इसके साथ ही एक किताब भी भेंट की। उन्होंने पार्टी कार्यालय में इटावा पर बने रैप सांग को चलवाकर कार्यकर्ताओं को सुनवाया। उन्होंने शिवम वर्मा से समाजवादी पार्टी के लिए एलबम तैयार करने का ऑफर किया। शिवम ने उनके ऑफर को स्वीकार कर लिया और वह समाजवाद के नाम से नया एलबम बनाएंगे।

शहर के मोहल्ला करमगंज के रहने वाले शिवम वर्मा ने बताया कि इंटरमीडिएट करने के बाद वह हरियाणा के फरीदाबाद में प्राइवेट कंपनी में जॉब करने चले गये थे। उन्होंने केमिकल इंजीनियरिंग की है उसके बाद एमबीए भी किया। उन्होंने बताया कि पिता कवि थे, जिनकी प्रेरणा से उन्होंने गीत लिखना शुरू किया था। फीरोजाबाद जनपद के एक प्रोडक्शन हाउस ने क्षेत्रीय भाषा के इस्तेमाल की वजह से उनका काफी अपमान किया था, उसके बाद उन्होंने तय किया था कि वह इटावा की भाषा में ही रैप सांग तैयार करेंगे।

chat bot
आपका साथी