जानें-कानपुर व आसपास के जिलों में सपाइयों के हल्ला बोल का हाल, कहीं रोका जुलूस तो कहीं लाठीचार्ज

कानपुर में पुलिस ने सपाइयों का जुलूस रोक दिया कन्नौज में सपा विधायक को समर्थकों के साथ पकड़कर पुलिस लाइन ले जाया गया और बांदा में बिना अनुमति प्रदर्शन कर रहे सपाइयों को लाठीचार्ज करके तितर-बितर किया गया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 02:06 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 02:06 PM (IST)
जानें-कानपुर व आसपास के जिलों में सपाइयों के हल्ला बोल का हाल, कहीं रोका जुलूस तो कहीं लाठीचार्ज
कानपुर में सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़कर पुलिस से धक्कामुक्की की।

कानपुर, जेएनएन। पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर नेताओं और कार्यकर्ताओं ने महंगाई, बेरोजगारी और ध्वस्त कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर हल्ला बोला। कानपुर, कन्नौज, इटावा, उन्नाव और बांदा समेत कई जिलों में सपाइयों ने जुलूस निकालकर नारेबाजी करते हुए प्रदेश रकार पर निशाना साधा। कानपुर में जुलूस निकाल रहे सपाइयों को पुलिस ने रोक दिया। वहीं कन्नौज में सपा विधायक और समर्थकों की पुलिस प्रशासन से तीखी झड़प हो गई, इसपर सपाइयों को पुलिस लाइन भिजवाने की बात कही जा रही है। 

कानपुर : बेरोजगारी, ध्वस्त कानून व्यवस्था व बढ़ती महंगाई लेकर समाजवादी पार्टी नेताओं ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन किया। पुलिस ने परेड चौराहा और शिक्षक पार्क के पास बैरीकेडिंग लगाकर सपाइयों को रोक दिया। इसको लेकर पुलिस और सपाइयों में धक्कामुक्की हुई और बैरीकेडिंग तोड़कर बढ़ने का प्रयास किया। इसपर पुलिस ने लाठियां पटककर सभी को तितर बितर कर दिया। बाद में सपा नेताओं ने आगे बढ़कर अफसरों को ज्ञापन दिया। पार्टी के नगर अध्यक्ष डॉ इमरान, विधायक अमिताभ बाजपेयी व इरफान सोलंकी समेत सपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

कन्नौज : सदर तहसील में सपार विधायक अनिल दोहरे व पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता पहुंचे और सरकार की नीति का विरोध करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी होने पर भीड़ को देखते हुए पुलिस फोर्स बढ़ा दिया गया। पुलिस सदर विधायक अनिल दोहरे समेत करीब 50-60 कार्यकर्ताओं को बस से पुलिस लाइन ले गई। इस दौरान सपा नेताओं की पुलिस अफसरों से तीखी झड़प हुई। एसडीएम सदर गौरव शुक्ला ने बताया कि तहसील में प्रदर्शन की पूर्व जानकारी थी लेकिन संख्या अधिक होने से शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। इसलिए कोविड 19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए सभी को पुलिस लाइन बुलाया गया। छिबरामऊ में भी तालग्राम के पूर्व चेयरमैन दिनेश यादव व समाजवादी लोहिया वाहिनी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष योगेंद्र यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाल कर नारेबाजी की।

इटावा : सैफई तहसील परिसर में सपा के धरना प्रदर्शन में पहुंचे पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव व पूर्व सांसद तेजप्रताप सिंह यादव ने तहसीलदार यदुवीर सिंह को सौंपा ज्ञापन। इस दौरान सपाइयों ने महंगाई, बेरोजगारी और ध्वस्त कानून व्यवस्था को लेकर जमकर नारेबाजी की।

उन्नाव : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आह्वान पर सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं ने तहसील मुख्यालयाें पर धरना देकर सरकार को जमकर कोसा। सदर तहसील में मनीषा दीपक, सफीपुर तहसील में पूर्व मंत्री सुधीर रावत, पुरवा में पूर्व विधायक उदयराज यादव, बांगरमऊ में पूर्व विधायक बदलू खां तथा बीधापुर में जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ता धरना सभा करते रहे।

बांदा : अशोक लाट के पास सपा जिलाध्यक्ष विजय करन यादव के नेतृत्व में सपाई धरना प्रदर्शन कर रहे थे। नारेबाजी से माहौल उग्र होने पर पुलिस ने उन्हें हटाने का प्रयास किया लेकिर मामला बिगड़ा देखकर पुलिस ने लाठी चार्ज किया और करीब दो दर्जन कार्यकर्ताओं हिरासत में ले लिया। बाद में नगर मजिस्ट्रेट व एसडीएम भी पहुंचे और बिना अनुमित के धरना-प्रदर्शन पर आपत्ति जताई। सीओ आलोक मिश्रा ने हटाने की कोशिश की तो सपाई भिड़ गए, जिससे उनके हाथ में आई चोट।

chat bot
आपका साथी