शादी समारोह में एक मंच पर आए मुलायम, शिवपाल और अखिलेश, बिहार से सैफई पहुंचे तेजस्वी यादव

Mulayam Singh Granddaughter Wedding समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उनके चाचा व प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव बिहार के राजद नेता तेजस्वी यादव पूर्व सांसद डिंपल यादव नजर आए।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 02:11 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 02:11 PM (IST)
शादी समारोह में एक मंच पर आए मुलायम, शिवपाल और अखिलेश, बिहार से सैफई पहुंचे तेजस्वी यादव
वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए मौजूद मुलायम सिंह यादव, उनका परिवार और साथ में राजद नेता तेजस्वी यादव।

इटावा, जेएनएन। Mulayam Singh Granddaughter Wedding मुलायम परिवार की बेटी की शादी के कार्यक्रम में रविवार को पूरा परिवार एक साथ नजर आया। विवाह की खुशी के बीच हर किसी की निगाह परिवार में आपसी संबंधों पर टिकी हुई थी। दोपहर लगभग एक बजे मुलायम सिंह यादव की पौत्री दीपाली का जयमाल फीरोजाबाद निवासी प्रो. अश्वनी यादव के साथ हुआ। वर-वधू द्वारा एक दूसरे को जयमाल पहनाने के बाद सर्वप्रथम आशीर्वाद देने के लिए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव आगे आए। पिता के पीछे बेटे अखिलेश अपनी पत्नी डिंपल, चाचा शिवपाल (प्रसपा अध्यक्ष) और बिहार से आए लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी (राजद नेता) के साथ मंच पर पहुंचे। उसके बाद सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव परिवार के साथ खड़े हुए और सभी ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया। 

कौन-कब पहुंचा: रविवार सुबह इटावा स्थित सिविल लाइन आवास से मुलायम सिंह करीब साढ़े 11 बजे शादी में शामिल होने के लिए सैफई पहुंचे, उसके बाद शिवपाल यादव पत्नी सरला यादव व बेटे आदित्य यादव के साथ आए। रामगोपाल यादव, बेटे पूर्व सांसद अक्षय यादव, पत्नी डा. रिचा के साथ रहे।

यह भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश का बड़ा बयान, कहा- BJP नहीं, DM-SP लड़ रहे जिपं अध्यक्ष के चुनाव

इन्होंने किया बरात का स्वागत: बरात के आने से पहले सभी अतिथि पंडाल में पहुंच गए थे। फीरोजाबाद से आए प्रो. अश्वनी यादव ने बग्घी पर बैठकर अमिताभ बच्चन इंटर कालेज से बरात उठाई। हर्षोल्लास के साथ बरात द्वार पर पहुंची। जहां पर पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के पिता अभयराम सिंह यादव ने स्वागत-सत्कार किया।

नहीं पहुंचे लालू-राबड़ी: स्वास्थ्य कारणों के चलते शादी में शामिल होने के लिए बिहार के राजद नेता लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी नहीं आए। उनके बड़े पुत्र तेजस्वी यादव अपनी छोटी बहनों के साथ आए हैं। लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती के आने की भी चर्चा थी, लेकिन अपरिहार्य कारणों से वे भी नहीं आ सकीं। 

एक-दूसरे को देख अखिलेश व शिवपाल मुस्कुराए: अखिलेश और शिवपाल में बातचीत नहीं हुई, मगर मंच पर एक-दूसरे को देख दोनों मुस्कुराए। रिश्तों में नरमी के पीछे शिवपाल की मुलायम से शनिवार को उनके आवास पर हुई बातचीत को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसे सपा और प्रसपा के बीच गठबंधन के रास्ते खुलने से जोड़ कर भी देखा जा रहा है। शनिवार को ही अखिलेश यादव ने प्रो. रामगोपाल से उनके आवास पर काफी देर बातचीत की थी। 

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं अश्वनी: मुलायम परिवार से प्रो. अश्वनी यादव का रिश्ता रविवार को जुड़ गया। वह चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। दीपाली के पिता स्वर्गीय रणवीर सिंह यादव सैफई महोत्सव के संस्थापक थे।  

कोविड प्रोटोकाल का किया गया पालन: कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए शादी में चुनिंदा लोगों को ही बुलाया गया था। पंडाल में प्रवेश उन्हीं लोगों को मिला जिनके पास निमंत्रण पत्र थे। इस दौरान सभी को मास्क लगाए देखा गया। वहीं, कार्यक्रम के लिए पुलिस सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

chat bot
आपका साथी