अखिलेश यादव का गिफ्ट खजांचीनाथ को आ रहा पसंद, नानी के चबूतरे पर जमकर चलाई साइकिल

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव संग बेटे का जन्मदिन मनाकर मंगलवार को परिवार कानपुर देहात लौटा था। जिसके बाद ग्रामीणों की भीड़ खजांचीनाथ के घर लगी रही। जन्मदिन पर मिली साइकिल को खजांचीनाथ खूब पसंद कर रहा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 05:44 PM (IST)
अखिलेश यादव का गिफ्ट खजांचीनाथ को आ रहा पसंद, नानी के चबूतरे पर जमकर चलाई साइकिल
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की दी साइकिल चलाता खजांचीनाथ।

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिली साइकिल को अनंतपुर जोगीडेरा घर पर खजांचीनाथ ने जमकर चलाया। वहीं साइकिल व उसे मिले उपहार को देखने आसपास के लोग भी पहुंच गए। 

दो दिसंबर 2016 को नोटबंदी के दौरान झींझक की पंजाब नेशनल बैंक में लाइन में लगी सर्वेसा देवी ने बच्चे को जन्म दिया था। तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उसे लखनऊ बुलाकर सर्वेशा को आर्थिक सहायता दी थी व बच्चे को खजांचीनाथ नाम दिया था। खजांची को विशेष तकनीकी के दो मकान दिए थे इनमें एक सरदारपुरवा जोगीडेरा पैतृक गांव व दूसरा अनंतपुर ननिहाल जहां खजांची रह रहा था। सोमवार को पूर्व प्रधान सर्वेश सिंह, खजांची उसकी मां सर्वेशा के अलावा अन्य बच्चों संग लखनऊ जन्मदिवस मनाने के लिए गए थे। मंगलवार को खजांचीनाथ का जन्मदिन अखिलेश यादव ने मनाया था और साइकिल के अलावा न8ए कपड़े व कई उपहार दिए थे। मंगलवार देर रात ही खजांची व अन्य लोग घर अनंतपुर जोगी पहुंच गए। बुधवार की सुबह डेरा व गांव के लोग खजांची के घर पहुंचे और उसकी मां सर्वेशा से लखनऊ में मिले उपहार दिखाने को कहा तो उसने सभी को वहां मिले सभी बच्चों के कपड़े व खजांची की साइकिल दिखाई। दिनभर खजांची अपने घर के चबूतरे पर साइकिल चलाता रहा लोग साइकिल देख रहे थे। खजांची की मां सर्वेशा ने बताया कि हम बहुत खुश है बाबूजी अखिलेश यादव ने हम गरीबों को भी सम्मान दिया, उन्होंने हमसे पूछा था कि कोई दिक्कत तो नहीं हैं तो हमने कहा हम खुश हैं। 

chat bot
आपका साथी