पुरानी पेंशन बहाली को कर्मियों ने दिया धरना

पुरानी पेंशन बहाल करने कैशलेस इलाज वेतन विसंगति समेत कई अन्य मांगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 01:42 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 01:42 AM (IST)
पुरानी पेंशन बहाली को कर्मियों ने दिया धरना
पुरानी पेंशन बहाली को कर्मियों ने दिया धरना

जासं, कानपुर : पुरानी पेंशन बहाल करने, कैशलेस इलाज, वेतन विसंगति समेत कई अन्य मांगों को लेकर कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी व पेंशनर्स अधिकार मंच के पदाधिकारियों ने गुरुवार को फूलबाग स्थित नानाराव पार्क में धरना दिया। मंच के संयोजक राजाभरत अवस्थी ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाल न होने के चलते प्रदेश के लाखों कर्मी पिछले कई माह से संघर्ष कर रहे हैं। हालांकि, सरकार सुनने को तैयार नहीं है। मंच के महासचिव जितेंद्र मिश्रा ने कहा कि अब अगर सरकार के जिम्मेदार नहीं चेते तो आगामी 30 नवंबर को लाखों की संख्या में पदाधिकारी एकजुट होकर लखनऊ में विशाल रैली करेंगे। मंच के अध्यक्ष राकेश बाबू पांडेय समेत अन्य पदाधिकारियों ने भी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यहां एएन द्विवेदी, मनोज श्रीवास्तव, अखिलेश द्विवेदी, वीएस तिवारी, हरीश श्रीवास्तव, राज अग्निहोत्री, प्रभात मिश्रा, रजनीश श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

निगमीकरण के विरोध में किया प्रदर्शन : भारतीय मजदूर संघ ने निगमीकरण के विरोध में देशव्यापी आंदोलन का आवाहन किया था।इसी क्रम में गुरुवार को रक्षा प्रतिष्ठान और रेलवे में विरोध प्रदर्शन किया गया और प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा गया।

सीओडी मजदूर संघ कानपुर के तत्वावधान में कर्मचारियों ने सीओडी गेट पर प्रदर्शन किया।संघ के महामंत्री नन्हेलाल मौर्य ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ पीएसयू बचाओ देश बचाओ आंदोलन चला रहा है।इसी क्रम में गुरुवार को देशव्यापी आंदोलन किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार की यह नीति मजदूर विरोधी है जिसका हर स्तर पर कर्मचारी विरोध करते रहेंगे। प्रदर्शन के दौरान एसएस उपाध्याय, जेएन शुक्ला, सुरेश गौर, गोपाल सिंह उपस्थित रहे।उधर, उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन स्टेशन निदेशक हिमांशु शेखर उपाध्याय को सौंपा।भारतीय रेलवे मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष राजाराम मीणा ने बताया कि कर्मचारियों ने जीएमसी यार्ड, सिक लाईन, लोको शेड, लोको पायलट एवं गार्ड लाबी, टीटी आफिस, सेंट्रल स्टेशन और अनवरगंज रेलवे स्टेशन पर कर्मचारियों से संपर्क किया और निगमीकरण के विरोध में उनका समर्थन जुटाने का प्रयास किया।कुंदन कुमार सिंह, सरोज कुमार, मनोज यादव, सुभाष, विनोद त्रिपाठी, अरविद गुप्ता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी