बारिश के बाद खतरों का 'खेल'

उमस के बाद हुई बारिश ने गर्मी से शहरवासियों को राहत तो दी है लेकिन जलभराव, खोदी व धंसी सड़कों के चलते रास्ते खतरनाक हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Jul 2018 01:27 AM (IST) Updated:Sun, 15 Jul 2018 11:20 AM (IST)
बारिश के बाद खतरों का 'खेल'
बारिश के बाद खतरों का 'खेल'

जागरण संवाददाता, कानपुर : उमस के बाद हुई बारिश ने गर्मी से शहरवासियों को राहत तो दी है लेकिन जलभराव, खोदी व धंसी सड़कों के चलते रास्ते खतरनाक हो गए हैं। जलभराव व कीचड़ में बदल गई सड़कों के चलते घरों से निकलना तक मुश्किल हो गया है। साउथ सिटी के कई इलाकों में जल निकासी न होने से जगह जगह पानी भरा हुआ है। नौबस्ता, गोपाल नगर, यशोदानगर, बर्रा, बिनगवां, सनिगवां, अहिरवां, साकेत नगर, गुजैनी, विश्वबैंक बर्रा, रावतपुर, हर्षनगर, चुन्नीगंज, रिजर्व बैंक कालोनी किदवईनगर, लखनपुर समेत कई जगह पानी भरा रहा। विनोबा नगर में मुख्य नाला ही चोक है।

घरों में कैद होकर रह गए

जरौली, श्यामनगर, जाजमऊ समेत कई इलाकों में जलभराव होने से लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं। श्याम नगर के सी ब्लाक में इंटरलाकिंग टाइल्स लगाने के लिए घरों के सामने खोदकर छोड़ दिया गया है। बारिश के बाद गड्ढों में पानी भर जाने से और खतरनाक हो गया है। इसके अलावा सड़क पर पड़ी बालू व ईट ने रास्ते को संकरा कर दिया है। जरौली की स्वाती, श्यामनगर के नीलेश पांडेय, बीके मिश्र ने बताया कि बुजुर्ग व बच्चों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। गांधीग्राम के अजय तिवारी ने बताया, नाला सफाई कर निकाली गई सिल्ट नहीं उठाई गई है।

खतरनाक हुआ कृष्णानगर

नमामि गंगे के तहत जल निगम द्वारा कृष्णानगर में सीवर लाइन डाली गई है। बेतरतीब ढंग से की गई खोदाई और मिंट्टी को न हटाए जाने से सड़क कीचड़ में बदल गई है। कृष्णानगर के गर्वित जैन, संतोष सिंह ने बताया कि कई दोपहिया वाहन चालक कीचड़ में फंसकर चुटहिल हो चुके हैं।

थाने के अंदर भरा पानी

जलनिकासी न होने से बाबूपुरवा थाना परिसर तक जलमग्न हो गया। धीरे धीरे पानी थाने के कमरे में घुस गया। पुलिस कर्मियों को कामकाज निपटाने में दिक्कत हुई।

16 करोड़ की सीवर लाइन बेमतलब

केडीए ने विश्वबैंक में 16 करोड़ रुपये से सीवर लाइन डाली है। इसका उद्घाटन भी हो चुका है लेकिन अभी तक चालू नहीं हो पाई है।

सड़क धंसी, फंसे वाहन

अशोक नगर, गांधीनगर, कौशलपुरी, आनंद बाग गांधीनगर समेत कई जगह सड़कें धंस गई हैं। इससे रास्ते खतरनाक हो गए हैं और वाहन फंस गए।

-----------

नालों की सफाई तेजी से कराई जा रही है। प्रतिदिन निरीक्षण कर रहा हूं। शनिवार को साउथ सिटी में जलभराव वाले क्षेत्रों का निरीक्षण किया, कई जगहों पर जलभराव मिला। समस्या का समाधान तत्काल करने का आदेश दिया है।

संतोष कुमार शर्मा, नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी