Eid-al-Adha 2021: नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम भाईयों ने एक दूसरे को गले मिलकर बधाई दी

मानिकपुर प्रतिनिधि के अनुसार मस्जिद सुभाष नगर व महावीर नगर में ईदुउल अजहा (बकरीद) की नमाज कोविड-19 के तहत सरकार की गाइड लाइन के साथ शाहिद रजा सुन्नी ने नमाज अदा कराई। देश मे अमन शांति भाई चारे के साथ कोरोना जैसी महामरी और खुशहाली से हिफाजत की दुआ मांगी।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 06:10 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 06:10 PM (IST)
Eid-al-Adha 2021: नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम भाईयों ने एक दूसरे को गले मिलकर बधाई दी
मानिकपुर के सुभाषनगर स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ते लोग। जागरण

चित्रकूट, जेएनएन। मुख्यालय समेत जिले के सभी मस्जिदों में कोविड नियमों का पालन करते हुए बकरीद की नमाज अदा की गई। नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम भाईयों ने एक दूसरे को गले मिलकर बधाई दी। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। ईदगाह में कोरोना के चलते इस वर्ष भी नमाज नहीं हुई। जिला मुख्यालय उटारखाना स्थित जामा मस्जिद ने हाफिज उबैद ने नमाज अदा कराई। शारीरिक दूरी के लिए दो-दो गज की दूरी पर लोगों ने बैठकर नमाज पढ़ी और परिवार व देश के सलामती की दुआ किया। इसके अलावा द्वारिकापुरी मस्जिद, नूरानी मस्जिद, तरौंहा मस्जिद में भी शांति और सौहार्द से नमाज अदा की गई। पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल, एसडीएम पूजा यादव ने मुस्लिम बाहुल्य इलाके में पुलिस फोर्स के साथ भ्रमण किया। जामा मस्जिद के अध्यक्ष नसीम कुरैशी, मो. लतीफ, जावेद अली, इमरान खान, मुख्तार कुरैशी, हाजी मोहम्मद सैय्यद अख्तर, व हबीब खान को बकरीद की मुबारक बाद दी।

मानिकपुर प्रतिनिधि के अनुसार मस्जिद सुभाष नगर व महावीर नगर में ईदुउल अजहा (बकरीद) की नमाज कोविड-19 के तहत सरकार की गाइड लाइन के साथ शाहिद रजा सुन्नी ने नमाज अदा कराई। देश मे अमन शांति भाई चारे के साथ कोरोना जैसी महामरी और खुशहाली से हिफाजत की दुआ मांगी। नगर के सभी लोग एक दूसरे के साथ सौहार्द पूर्वक पर्व मनाया। इस मौके पर तहसीलदार राजेश कुमार, नायब तहसीलदार विवेक कुमार, थाना प्रभारी सुभाषचंद्र चौरसिया, एसआई दिनेश कुमार, अनीष अहमद , रईस खां , जहूर हसन , एजाज अहमद , यूनुस खां, फाइम खां, समीर भाई आदि लोगो ने गले मिले बकरीद की मुबारक बाद दी। मऊ प्रतिनिधि के मुताबिक मऊ व बरगढ़ कस्बे की मस्जिद में नमाज अदा की गई। एसडीएम नवदीप शुक्ला, सीओ सुबोध गौतम, थाना प्रभारी गुलाबचंद्र त्रिपाठी ने फोर्स के साथ गस्त किया। राजापुर प्रतिनिधि के मुताबिक नगर व ग्रामीण इलाके में लोगों ने घरों ने बकरीद की नमाज अदा किया।

चौराहों में फोर्स रहा तैनात, मजिस्ट्रेटों ने किया गस्त : बकरीद समेत अन्य त्योहारों को लेकर जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रेट तैनात किए थे। उन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण किया। वहीं जिला मुख्यालय समेत कस्बों के प्रमुख चौराहों ने पुलिस फोर्स तैनात रहा। वैसे जिले में शांतिपूर्ण माहौल में त्योहार संपन्न हुआ।

chat bot
आपका साथी