कारगिल पार्क के बाद अब फूलबाग में होगी स्मार्ट पार्किंग

पुलिस आयुक्त व डीसीपी यातायात ने कारगिल पार्क में संचालित हो रही स्मार्ट पार्किंग का किया निरीक्षण।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 02:01 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 02:01 AM (IST)
कारगिल पार्क के बाद अब फूलबाग में होगी स्मार्ट पार्किंग
कारगिल पार्क के बाद अब फूलबाग में होगी स्मार्ट पार्किंग

जागरण संवाददाता, कानपुर : मोतीझील कारगिल पार्क के बाद अब फूलबाग में स्मार्ट पार्किंग शुरू होगी। सोमवार को कारगिल पार्क की स्मार्ट पार्किंग के निरीक्षण को पहुंचे पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने यह जानकारी दी। उन्होंने दावा किया कि ट्रायल के रूप में बनाई गई स्मार्ट पार्किंग का प्रयोग सफल हो गया है। कारगिल पार्क पार्किंग में अब शुल्क आनलाइन जमा कराने की व्यवस्था नागरिकों के लिए शुरू करने की तैयारी है।

कारगिल पार्क निरीक्षण को पहुंचे पुलिस आयुक्त ने पार्किंग में वाहन खड़ा करने आए लोगों से बातचीत भी की। लोगों ने बताया कि स्मार्ट पार्किंग को लेकर काफी क्रेज है। वह मोतीझील घूमने आना चाहते थे लेकिन वाहन पार्किंग न होने से वाहन की सुरक्षा का डर उनके घूमने के उत्साह को कम कर देता था। अब स्मार्ट पार्किंग के बन जाने से यह समस्या दूर होती दिख रही है। पार्किंग की समस्या यदि समय रहते हल हो गई तो जाम लगता है, वह नहीं लगेगा। व्यवस्था बनायी जा रही है, इससे शहर स्मार्ट होगा। पुलिस आयुक्त ने बताया कि मोतीझील के बाद अब फूलबाग क्षेत्र की कवर्ड और अंडरग्राउंड पार्किंग को व्यवस्थित किया जाएगा। इसके लिए 15 दिन का समय तय किया गया है। इस दौरान डीसीपी ट्रैफिक बीबीजीटीएस मूर्ती भी साथ उपस्थित रहे।

---------------

स्मार्ट चौराहों के बाद लोगों का स्मार्ट पार्किंग के लिए भी पूरा सहयोग मिल रहा है। कारगिल पार्क में स्मार्ट पार्किंग का प्रयोग सफल रहा अब इसके बाद फूलबाग और फिर पूरे शहर में इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा।

- असीम अरुण, पुलिस आयुक्त

chat bot
आपका साथी