Advocate Suicide Case Mahoba: आरोपित ब्लॉक प्रमुख के गांव-शहर के मकान पर चस्पा होगी नोटिस, शेष संपत्तियां भी हाेंगी जब्त

Advocate Suicide Case Mahoba13 फरवरी की रात महोबा के समदनगर निवासी वकील मुकेश पाठक ने अपने आवास पर स्वयं को रायफल से गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी। मामले में आरोपित ब्लॉक प्रमुख छत्रपाल यादव सहित सात पर आत्महत्या दुष्प्रेरण का मुकदमा दर्ज हुआ था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 08:39 PM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 08:39 PM (IST)
Advocate Suicide Case Mahoba: आरोपित ब्लॉक प्रमुख के गांव-शहर के मकान पर चस्पा होगी नोटिस, शेष संपत्तियां भी हाेंगी जब्त
महोबा में खुद को गोली से उड़ाने वाले दिवंगत वकील मुकेश पाठक। सांकेतिक तस्वीर।

महोबा, जेएनएन। Advocate Suicide Case Mahoba: अधिवक्ता मुकेश पाठक खुदकुशी प्रकरण में आरोपित ब्लॉक प्रमुख छत्रपाल यादव, उसके भतीजे विक्रम, पत्नी-सास आदि के नाम पर संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त करने की कार्रवाई सोमवार से फिर शुरू होगी। शहर और गांव के मकान पर कुर्की की नोटिस चस्पा की जाएगी आरोपितों की करीब 20 से 25 करोड़ रुपये की संपत्तियां पहले जब्त की जा चुकी हैं। अब शेष को जब्त किया जाना है।

गैंगस्टर की कार्रवाई के तहत ब्लॉक प्रमुख, पत्नी नीरज, सास ज्ञान देवी तथा भतीजा विक्रम की करीब 45 से 50 करोड़ रुपये के बीच की संपत्तियां को जब्त किया जाना है। सीओ राम प्रवेश राय ने बताया कि कार्रवाई रोकी नहीं गई है, लेकिन बीच-बीच में और कार्य आ जाते हैं, इसलिए बाधा आ जाती है। नौ मार्च से शुरू हुई कार्रवाई में अभी तक आरोपितों की क्रशर, पहाड़ पट्टा और शहर, गांव की करीब 20 से 30 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। शेष संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई सोमवार से प्रारंभ होगी। उधर, मामले की जांच कर रही एसआइटी बांदा में छानबीन कर रही है। टीम अभी तक 16 लोगों के बयान दर्ज करा चुकी है।

chat bot
आपका साथी