कानपुर : प्रशासन रविवार और सोमवार को नहीं देगा गर्भ गृह में प्रवेश की अनुमति, टनल से जलाभिषेक कर सकेंगे भक्त

परमट में अधिक संख्या में भक्तों के पहुंचने वाले दिनों में गर्भ गृह को बंद करने का निर्णय श्रावण मास के प्रथम सोमवार को लिया गया था जिसका पालन पूरे माह में सख्ती से किया जाएगा। भक्तों को मुख्य द्वार से प्रवेश के समय मास्क की अनिवार्यता की गई है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 02:42 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 02:42 PM (IST)
कानपुर : प्रशासन रविवार और सोमवार को नहीं देगा गर्भ गृह में प्रवेश की अनुमति, टनल से जलाभिषेक कर सकेंगे भक्त
भक्त टनल के जरिए जलाभिषेक कर बाबा से सुख-समृद्धि की कामना करेंगे

कानपुर, जेएनएन। संक्रमण के कारण पवित्र श्रावण मास के दिनों में भक्तों को गर्भ गृह में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। बाबा आनंदेश्वर मंदिर में शारीरिक दूरी के नियम को बरकरार रखने के लिए मंदिर व प्रशासन की ओर से रविवार व सोमवार को भक्तों को गर्भ गृह में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। भक्त टनल के जरिए जलाभिषेक कर बाबा से सुख-समृद्धि की कामना करेंगे।

बाबा आनंदेश्वर मंदिर परमट में अधिक संख्या में भक्तों के पहुंचने वाले दिनों में गर्भ गृह को बंद करने का निर्णय श्रावण मास के प्रथम सोमवार को लिया गया था, जिसका पालन पूरे माह में सख्ती से किया जाएगा। भक्तों को मुख्य द्वार से प्रवेश के समय मास्क की अनिवार्यता की गई है। मंदिर के व्यवस्थापक इच्छागिरी महाराज के मुताबिक भक्तों की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। श्रावण मास में हजारों की संख्या में भक्त बाबा के दर्शन को मंदिर में आते हैं। गर्भ गृह में अधिक संख्या में भक्तों को एकत्र हो जाने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे भक्तों को सुरक्षित रखने के लिए सप्ताह में दो दिन गर्भ गृह में सिर्फ भक्तों को प्रवेश पर रहेगी। इसी प्रकार नवाबगंज स्थित जागेश्वर महादेव मंदिर में सीमित संख्या में भक्तों की टोली बनाकर दर्शन पूजन कराए जा रहे हैं। ताकि भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े और वे संक्रमण के दंश से सुरक्षित रहे।

chat bot
आपका साथी