दीपावली पर चलेंगी अतिरिक्त रोडवेज बसें, फेरे भी बढ़ेंगे

यात्रियों की सुविधा के लिए बस अड्डे पर तैनात रहेगा स्टाफ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 02:05 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 02:05 AM (IST)
दीपावली पर चलेंगी अतिरिक्त रोडवेज बसें, फेरे भी बढ़ेंगे
दीपावली पर चलेंगी अतिरिक्त रोडवेज बसें, फेरे भी बढ़ेंगे

जागरण संवाददाता, कानपुर : दीपावली पर बसों के लिए यात्रियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर रोडवेज अतिरिक्त बसें चलाएगा, जिसमें एसी बसें भी होंगी। यही नहीं बसों के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे।

दीपावली के कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। रोशनी के इस त्योहार को मनाने के लिए एक शहर से दूसरे शहर आवागमन भी शुरू हो गया है। रोडवेज बसों में भी यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। यात्रियों को परेशान न होना पड़े, इसके लिए 50 अतिरिक्त बसों का संचालन शुरु किया जा रहा है। साथ ही 150 बसों के फेरे भी बढ़ाए जा रहे हैं। यात्रियों की संख्या बढ़ने पर और बसों को मार्ग पर उतारा जाएगा। 60 जनरथ एसी बसों का संचालन होगा। शहर से प्रतिदिन 40 से 45 हजार यात्रियों का बसों से आवागमन होता है। त्योहारों पर यह संख्या 15 से 20 हजार और बढ़ जाती है। क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज अनिल अग्रवाल ने सभी सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों के साथ बैठक कर त्योहार से पहले सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यात्रियों को बसों के बारे में लाउडस्पीकर से बराबर जानकारी दी जाए।

-----------

शहर में रोडवेज बसों की संख्या

687 साधारण बसें

65 एसी बसें

----

1200 से अधिक बसों का आवागमन

45 हजार यात्री रोजाना करते हैं यात्रा

-------

तीन प्रदेशों के साथ 60 शहरों के लिए बसें

शहर से प्रदेश के 60 शहरों के साथ ही राजस्थान, दिल्ली व उत्तराखंड के लिए भी बसों का संचालन होता है।

------

दीपावली पर यात्रियों की भीड़ को लेकर व्यवस्थाएं की गई हैं। अतिरिक्त बसों के संचालन के साथ बसों को फेरे भी बढ़ाए जा रहे हैं। यात्रियों की सहूलियत के लिए अतिरिक्त स्टाफ तैनात रहेगा।

अनिल अग्रवाल, क्षेत्रीय प्रबंध रोडवेज

chat bot
आपका साथी