मतगणना में धांधली का आरोप, फटे पड़े मिले बैलेट पेपर

मतगणना में धांधली का आरोप, फटे पड़े मिले बैलेट पेपर

जासं घाटमपुर परास जिला पंचायत सदस्य सीट के लिए चल रही मतगणना के दौरान विवाद हो गया।

JagranTue, 04 May 2021 02:05 AM (IST)

जासं, घाटमपुर : परास जिला पंचायत सदस्य सीट के लिए चल रही मतगणना के दौरान विवाद हो गया। निर्दलीय प्रत्याशी रूबी सिंह की ओर से मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए एसडीएम से शिकायत की गई है। हालांकि, जिपं सदस्य सीट पर सपा की उम्मीदवार सुमनलता की 188 मतों से जीत हुई है। कोहरा निवासी उम्मीदवार रूबी सिंह के पति रिकू सिंह ने बताया कि सुबह साढ़े सात बजे मतगणना चल रही थी। रूबी सिंह 128 वोटों से आगे चल रही थीं। आरोप है कि इस दौरान अचानक आरओ अवधेश कुमार कटियार ने मतगणना रोक दी। रिकू सिंह के मुताबिक उनके मजबूत पकड़ वाले क्षेत्र बावन, जल्ला, अलियापुर और धरमंगतपुर के वोटों की अभी काउंटिग बाकी थी। इसके बाद जब फिर से काउंटिंग शुरू हुई तो रूबी सिंह को अचानक से 500 वोटों से पीछे दिखा दिया गया। उन्होंने इसका विरोध करते हुए एसडीएम से शिकायत की। मौके पर पहुंचे एसडीएम के सामने बूथ संख्या 264 के वोट फिर से चेकिग के लिए खोले गए। रिकू सिंह के मुताबिक वहां पर घुड़सवार के वोटों के बैलेट पेपर में क्रेन के मुहर वाले बैलेट पेपर रखे मिले थे। इस पर आरओ ने कहा कि एक-दो बैलेट पेपर में ऐसी गलती हो जाती है। रिकू सिंह ने दोबारा से काउंटिग कराने की मांग की तो आरओ ने उनसे मना कर दिया। मामले में विजयी उम्मीदवार सुमनलता की ओर से बात करते हुए विजय सचान ने बताया कि धांधली नहीं की गई है। पिछली बार के चुनाव में उनकी प्रत्याशी सुमनलता की 136 वोटों से हार हुई थी। इस बार हमने 188 वोटों से जीत दर्ज की है।

फटे मिले बैलेट पेपर : रिकू सिंह का आरोप है कि घाटमपुर के कैप्टन सुखवासी सिंह जनता इंटर कॉलेज में चल रही मतगणना में क्रेन में मुहर लगे कई बैलेट पेपर स्कूल के पीछे फटे पड़े मिले। रिकू सिंह के मुताबिक रैपुरा की बूथ संख्या 149 में 93 वोट हैं। बीडीसी के लिए यहां से 74 वोट पड़े जबकि जिला पंचायत सदस्य 12 वोट ही पड़े। रिकू के मुताबिक बाकी वोट क्रेन को पड़े थे, जिसको फाड़कर फेंक दिया गया। कंजती में प्रत्याशी समर्थकों में हिसक पथराव,13 घायल, चौबेपुर : चौबेपुर थानाक्षेत्र के कंजती गांव में चुनाव परिणाम आने के बाद नारेबाजी को लेकर प्रधान व पूर्व समर्थकों के बीच पथराव हुआ। झगड़े में दोनों पक्षों के 13 लोग घायल हो गए, जिनमें दो को गंभीर हालत में उर्सला भेजा गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों के 15 लोगों को हिरासत में लिया है।

कंजती गांव में अतिसंवदेनशील के दायरे में रखा गया था। यहां मतदान तो शांतिपूर्ण संपन्न हो गया, लेकिन मतगणना के बाद सोमवार की सुबह नारेबाजी को लेकर पूर्व प्रधान वेद प्रकाश कुशवाहा तथा चुनाव जीती प्रधान पिंकी यादव के समर्थकों के बीच मारपीट के बाद जमकर पथराव हुआ। करीब बीस मिनट तक दोनों पक्षों के बीच आमने-सामने पथराव होता रहा, जिससे गांव में तनाव व्याप्त हो गया। पथराव में गांव के संजय वर्मा, बैजनाथ, यतींद्र कुमार, प्रशांत, रामप्रकाश, रोहित यादव, सत्यम सिंह, मोहित, वीरेंद्र सिंह व इंद्रपाल सहित 13 लोग घायल हो गए। इनमें संजय, यतींद्र व बैजनाथ को उर्सला रेफर किया गया है। इधर मामले की सूचना पर फोर्स लेकर पहुंचे चौबेपुर थाना प्रभारी को देखते ही हमलावर भाग निकले। पुलिस ने गांव के 15 लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं बवाल की आशंका के चलते पुलिस बल तैनात किया गया है। चुनाव जीती पिंकी यादव का आरोप है कि पूर्व प्रधान ने अपने समर्थकों से झगड़ा कराया है। वहीं वेद प्रकाश का कहना है कि चुनाव जीतने के बाद नारेबाजी का विरोध करने पर प्रधान समर्थकों ने पथराव किया है। थाना प्रभारी कृष्ण मोहन राय ने बताया कि प्रधान व पूर्व प्रधान समर्थकों के बीच झगड़ा हुआ है। दोनों पक्षों की ओर से तहरीर मिली है। मामले में 15 लोगों को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

पूर्व प्रधान के भाई की हो चुकी है हत्या, कुख्यात विकास दुबे भी था नामजद : कंजती के पूर्व प्रधान वेद प्रकाश कुशवाहा के भाई जय प्रकाश की बीते 30 अप्रैल 2017 की शाम गांव में झगड़े के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना में बिकरू गांव का कुख्यात विकास दुबे व काशीराम निवादा के अजीत यादव, सत्यम यादव व लालाराम यादव, राजन यादव को नामजद किया गया था। इस घटना के बाद गांव में तनाव बना रहता है। इस बार चुनाव में दोनों पक्ष एक दूसरे के खिलाफ चुनाव मैदान में थे जिसको लेकर तनातनी चल रही थी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.