कानपुर में अनियंत्रित कार बिजली के पोल और पेड़ से टकराई, कार सवार आइआइटी छात्र की मौत

कार सवार छात्र आइआइटी से अपने घर राजस्थान जाने के लिए निकले थे। एलएलआर अस्पताल की मल्टी स्टोरी नई बिल्डिंग के पास जीटी रोड पर छात्रों की बलेनो कार अनियंत्रित होकर पहले बिजली के पोल से टकराई। फिर पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में आइआइटी छात्र की मौत होगई।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 03:11 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 03:11 PM (IST)
कानपुर में अनियंत्रित कार बिजली के पोल और पेड़ से टकराई, कार सवार आइआइटी छात्र की मौत
एलएलआर अस्पताल के पीछे जीटी रोड पर हुआ हादसा।

कानपुर, जागरण संवाददाता। स्वरूप नगर थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पहले बिजली के पोल से टकराई और इसके बाद पेड़ से टकराने के बाद रुकी। हादसे में कार सवार आइआइटी छात्र की मौत हो गई। जबकि उसमें सवार तीन आइआइटी छात्र और उनका एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाला मित्र भी घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि कार सवार छात्र आइआइटी से अपने घर राजस्थान जाने के लिए निकले थे।

आइआइटी कानपुर से बीटेक, बीएसबीई की पढ़ाई कर रहा राजस्थान किशनगढ़ बास अलवर राजस्थान निवासी 22 वर्षीय विकास यादव शुक्रवार को बीटेक, सीएसई की पढ़ाई कर रहे अपने साथी दीक्षांत राज मीणा, बीएस पृथ्वी विज्ञान की पढ़ाई कर रहे अनिल दुधवाल, बीटेक सिविल की पढ़ाई कर रहे दीपक कुमार और राजस्थान विश्वविद्यालय से एमबीबीबएस की पढ़ाई कर रहे महेश कुमार के साथ राजस्थान जाने के लिए निकला था। एलएलआर अस्पताल की मल्टी स्टोरी नई बिल्डिंग के पास जीटी रोड पर छात्रों की बलेनो कार अनियंत्रित होकर पहले बिजली के पोल से टकराई। गाड़ी चला रहे विकास ने उसे संभालने की कोशिश की, लेकिन हड़बड़ाहट में गाड़ी दोबारा अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से टकराने के बाद रुक गई। गंभीर चोट आने से विकास की मौत हो गई। जबकि अन्य साथी घायल हो गए।

कंट्रोल रूम की सूचना पर स्वरूप नगर थाने का फोर्स घटनास्थल पहुंचा। पुलिस ने सभी को एलएलआर अस्पताल भेजा। जहां डाक्टरों ने विकास को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले की जानकारी आइआइटी प्रशासन को दी। जहां से स्वजन को सूचना दी गई। थाना प्रभारी स्वरूप नगर अश्वनी कुमार पांडेय ने बताया कि क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त गाड़ी को हटवाया गया है। हादसे के वक्त गाड़ी में पांच लोग सवार थे। घायलों को आइआइटी कर्मी प्राथमिक उपचार कराने के बाद साथ ले गए हैं।

chat bot
आपका साथी