Oxygen Shortage In Unnao: ऑक्सीजन सिलिंडर के अभाव में दूसरे दिन भी एक कोरोना पॉजिटिव ने तोड़ा दम, स्वजन ने किया हंगामा

थाना क्षेत्र के कस्बा मियागंज के मोहल्ला धोबियाना की निवासी 52 वर्षीय महिला का स्वास्थ्य बीते पां दिनों से खराब चल रहा था। स्वजनों ने उसे मियागंज स्थिति एक न्नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। गुरुवार सुबह उसकी हालत गंभीर होने उसे रेफर कर दिया गया।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:18 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:18 PM (IST)
Oxygen Shortage In Unnao: ऑक्सीजन सिलिंडर के अभाव में दूसरे दिन भी एक कोरोना पॉजिटिव ने तोड़ा दम, स्वजन ने किया हंगामा
अंतिम संस्कार के लिए भेजने के बजाया शव स्वजन को दे दिया

कानपुर, जेएनएन। सांस लेने में परेशानी होने के बाद मियागंज सीएचसी ले जायी गई एक महिला को कोरोना के लक्षण देख डॉक्टरों ने हाथ नहीं लगाया। वह ऑक्सीजन और इलाज के अभाव में अस्पताल पहुंच कर भी छटपटाती रही। जब तक एंटीजन किट से जांच हुई तब तक उसकी मौत हो गई। जांच में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर डॉक्टर ने शव को सैनिटाइज करा कोविड प्रोटोकॉल के तहत उसे सील करा अंतिम संस्कार के लिए भेजने के बजाया शव स्वजन को दे दिया।

थाना क्षेत्र के कस्बा मियागंज के मोहल्ला धोबियाना की निवासी 52 वर्षीय महिला का स्वास्थ्य बीते पां दिनों से खराब चल रहा था। स्वजनों ने उसे मियागंज स्थिति एक न्नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। गुरुवार सुबह उसकी हालत गंभीर होने उसे रेफर कर दिया गया। स्वजन उसे मियागंज सीएचसी ले गए। डा सुएब अली ने कोविड-19 के लक्षण देख एंटीजन से जांच कराई। जांच में महिला कोरोना पॉजटिव मिली। डॉक्टर का कहना है कि कोविड प्रोटोकाल के तहत महिला का इलाज शुरू किया गया इसी बीच उसकी मौत हो गई। जबकि दिवंगत महिला के स्वजन का आरोप है कि वह एक घंटे पड़ी रही उसे ऑक्सीजन नहीं दिया गया।

इलाज करने वाले डॉ. शुएब अली ने बताया कि महिला को जब स्वजन लेकर आये थे तब उसके आक्सीजन व ब्लडप्रेशर बहुत कम था और महिला को सांस लेने मे तकलीफ हो रही थी जिसकी रैपिड एंटीजन जांच करायी गयी रिपोर्ट पॉजटिव आई है। अस्पताल में आक्सीजन कंस्लेटर उपलब्ध है आक्सीजन की कोई कमी नहीं है, लेकिन महिला ने जांच के ही दौरान दम तोड़ दिया था। कोविड प्रोटोकाल के नियमों का पालन करते हुए शव को सैनिटाइज करा पालीथीन में पैक करा स्वजन के सिपुर्द कर दिया है। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने कहा इस तरह के मामले की कोई जानकारी नहीं है।  

chat bot
आपका साथी