हिस्ट्रीशीटर का बेटा है फरार स्टैंड संचालक

किशोरी को अगवा करके सामूहिक दुष्कर्म का है आरोपित

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 01:47 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 01:47 AM (IST)
हिस्ट्रीशीटर का बेटा है फरार स्टैंड संचालक
हिस्ट्रीशीटर का बेटा है फरार स्टैंड संचालक

जागरण संवाददाता, कानपुर : चकेरी में किशोरी को अगवा करके सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोपित स्टैंड संचालक वीके राजपूत चकेरी के हिस्ट्रीशीटर रहे रामचंद्र राजपूत का बेटा है। पुलिस के साथ उठना बैठना दिखाकर वह लोगों पर दबाव बनाता था। शातिर कई बार पुलिस की दबिश में भी अपनी काली स्कार्पियो से जाता था। कोयला नगर में गुर्गों की मदद से वह स्क्रैप कारोबारियों से वसूली करता था। पुलिस आरोपित का आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी है।

किशोरी से दुष्कर्म के मामले में पुलिस को अभी फरार चल रहे साहिल और स्टैंड संचालक वीके राजपूत उर्फ विनय कुमार राजपूत की तलाश है। पुलिस ने विनय की कुंडली खंगालनी शुरू की तो पता चला कि वह चकेरी थाने के पूर्व हिस्ट्रीशीटर रामचंद्र राजपूत का बेटा है। पिता के हिस्ट्रीशीटर होने के कारण पुलिस के साथ उठना बैठना था। दहेली गांव निवासी विनय ने संजीत हत्याकांड में निलंबित हुए इंस्पेक्टर रणजीत रॉय के समय खूब उत्पात मचाया। उसने पूरे क्षेत्र में अपना जाल फैला लिया था। थाना प्रभारी का करीबी होने के चलते कोई उसके खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं जुटाता था। विनय के पास काले रंग की स्कार्पियो है। कई बार जुआ पकड़ने के लिए वह थाना प्रभारी के साथ दबिश पर जाता था, जिसमें उसकी भी हिस्सेदारी होती थी। वहीं जमीन कब्जाने के भी कई मामलों में भी उसका नाम सामने आया है।

---------

एक आइपीएस को बताता था रिश्तेदार

फरार विनय पूर्व में तैनात रहे एसएसपी को अपना रिश्तेदार और खुद को पुलिस में बताकर झांसे में लेता था। आइपीएस का रिश्तेदार होने की जानकारी और पुलिस का करीबी जानकर लोग उसका विरोध नहीं कर पाते थे। वहीं कोयला नगर चौकी में तैनात स्टाफ भी अक्सर उसके घर पर पार्टी करने के लिए जाता था।

--------

कई बार कर चुका है दुष्कर्म

वीके राजपूत दबंगई के चलते कई बार दुष्कर्म की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। दबंगई के चलते उसके खिलाफ किसी ने अब तक मुंह नहीं खोला, लेकिन इस बार वह फंस गया। आरोपित ने यहां भी किशोरी पर दबाव बनाने के लिए खुद को पुलिसकर्मी ही बताया था।

-----------

फरार चल रहा आरोपित वीके राजपूत के हिस्ट्रीशीटर का पुत्र होने की बात सामने आई है। उसका आपराधिक इतिहास जुटाया जा रहा है। जल्द ही फरार चल रहे आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

रवि श्रीवास्तव, थाना प्रभारी चकेरी

chat bot
आपका साथी