अमानवीय : चित्रकूट में भोजन करते युवक को बंधक बना पीटा, इसके बाद बाल मुंडवा कर लिखा चोर

कर्वी कोतवाली अंतर्गत सीतापुर पुलिस चौकी क्षेत्र के अमानपुर में पांच मई 2021 को अमानपुर प्रधान के परिवार में शादी थी। उस दावत में बिना बुलाए द्वारिकापुरी निवासी रामबाबू रायकवार का 22 वर्षीय पुत्र संतोष पहुंच गया। वह भोजन करने लगा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:14 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:14 PM (IST)
अमानवीय : चित्रकूट में भोजन करते युवक को बंधक बना पीटा, इसके बाद बाल मुंडवा कर लिखा चोर
पुलिस ने प्रधान पति समेत सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया

कानपुर, जेएनएन। शादी को लेकर दी गई दावत में बिना बुलाए भोजन करने पहुंचे युवक को बंधक बनाकर ग्रामीणों न पीटा। उसके आधे सिर के बाल मुंडवा कर शरीर पर चोर भी लिखा। इस अमानवीय घटना का वीडियो शनिवार को वायरल होने के बाद पुलिस ने प्रधान पति समेत सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि, दैनिक जागरण वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

कर्वी कोतवाली अंतर्गत सीतापुर पुलिस चौकी क्षेत्र के अमानपुर में पांच मई 2021 को अमानपुर प्रधान के परिवार में शादी थी। उस दावत में बिना बुलाए द्वारिकापुरी निवासी रामबाबू रायकवार का 22 वर्षीय पुत्र संतोष पहुंच गया। वह भोजन करने लगा। इसी बीच कुछ लोगों ने उसे पकड़ा। उसके पास से चाकू मिलने पर चोर समझकर लोगों ने पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। आधे सिर के बालों को साफ करके उसके शरीर पर काले रंग से चोर लिख जमकर पीटा। हालांकि, पीडि़त ने कोई शिकायत नहीं की।

पिटाई का वीडियो किसी ने शनिवार को इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया। करीब 11 सेकेंड के वीडियो में वह जमीन पर बैठा है और उसे लात-घूसों से लोग पीटते दिख रहे हैं। सीतापुर चौकी प्रभारी रामवीर ङ्क्षसह ने बताया, पीडि़त युवक की तहरीर पर प्रधान पति लवलेश निषाद, उसके पिता रामनरेश निषाद, अनुज निषाद, गोरेलाल और तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पीडि़त ने बताया है कि वह बिना निमंत्रण शादी में खाना खाने गया था, तभी उस पर चोरी का आरोप लगाते हुए बेरहमी से पीटा गया। मेडिकल परीक्षण कराकर कार्रवाई की जा रही है।

इंटरनेट मीडिया में तरह-तरह की टिप्पणियां : वायरल वीडियो में लोग तरह-तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं। कुछ लोग पिटाई करने वालों को गलत कह रहे हैं तो कई ने युवक को काम करने की सलाह दी है। वैसे, ज्यादातर लोगों ने इसको अमानवीय कृत्य बताते हुए कानून को हाथ में नहीं लेने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी