दादानगर व पनकी में बंद रहे 90 फीसद उद्योग

दादानगर पनकी व फजलगंज औद्योगिक क्षेत्रों में लॉकडाउन का पूरी तरह से किया गया पालन।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 02:09 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 02:09 AM (IST)
दादानगर व पनकी में बंद रहे 90 फीसद उद्योग
दादानगर व पनकी में बंद रहे 90 फीसद उद्योग

जागरण संवाददाता, कानपुर : दादानगर, पनकी व फजलगंज औद्योगिक क्षेत्रों में लॉकडाउन का पूरी तरह पालन किया गया। यहां की 90 फीसद इकाइयां बंद रहीं। हार्डवेयर, होजरी, प्लास्टिक, पैकेजिग व रबर समेत अन्य प्रकार के उत्पादन बनाने वाली इकाइयों के बंद रहने से औद्योगिक क्षेत्रों में महज 15 फीसद ही बिजली का लोड रहा। 24 घंटे चलने वाली इकाइयां, फार्मेसी, सैनिटाइजर, ऑक्सीजन, मास्क व केमिकल उद्योगों में ही उत्पादन हुआ। इन औद्योगिक इकाइयों में काम करने वाले कर्मचारियों को परिचय पत्र दिखाकर आने जाने दिया गया।

इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन के महामंत्री दिनेश बरासिया ने श्रमिकों एवं सिक्योरिटी गार्ड की आवाजाही को लेकर पुलिस उपायुक्त दक्षिण रवीना त्यागी से संपर्क किया था। उन्होंने परिचय पत्र को पर्याप्त बताया था। कई औद्योगिक इकाइयों में इसकी तैयारी पहले से कर ली थी। उन्होंने सभी श्रमिकों के परिचय पत्र शनिवार तक बना लिए थे, जो रविवार को काम आए। औद्योगिक इकाइयों में कर्मचारियों की ड्यूटी सुबह छह बजे से शुरू हो जाती है। यह तीन शिफ्ट की होती है।

------------------

दो हफ्ते के लॉकडाउन के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

शहर में बढ़ते कोविड-19 के मामले व मरीजों को पर्याप्त स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध न होने के कारण उद्यमियों ने दो हफ्ते का लॉकडाउन लगाने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। फीटा की रविवार को हुई आपात बैठक में डीएम के जरिए उद्यमियों ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि कम से कम दो हफ्ते का लॉकडाउन लगाया जाए, जिससे संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। बैठक में शेष नारायण त्रिवेदी, शिव कुमार गुप्ता, संजय गुप्ता व राहुल गुप्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी