फतेहपुर में शादी की दावत खाकर 75 बीमार, बरातियों ने व्यक्त की फूड प्वाइजनिंग की आशंका

शहर के राधानगर कोतवाली के मुचुआपुर गांव से शनिवार की शाम राकेश की बरात कोतवाली बिंदकी के बहरौली गांव आई थी। यहां पर द्वारचार के बाद बरातियों और जनातियों ने खाना खाया। इसके बाद उन्हें सिर दर्द और पेट दर्द की शिकायत हुई।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 06:57 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 06:57 PM (IST)
फतेहपुर में शादी की दावत खाकर 75 बीमार, बरातियों ने व्यक्त की फूड प्वाइजनिंग की आशंका
बहरौली गांव में प्रधान के घर पर फूड प्वाइजनिंग के शिकार मरीजों के नाम दर्ज करती आशा कृतेश्वरी।

फतेहपुर, जेएनएन। कोतवाली के बहरौली गांव में बरात का खाना खाने के बाद 75 से अधिक बराती व जनाती बीमार हो गए। पेट व सिर दर्द होने के साथ उल्टियां होने पर वर व वधू पक्ष के बीच खलबली मची रही। आनन-फानन स्वजन उन्हें नजदीक के अस्पताल लेकर गए जहां से ठीक होकर पीड़ित घर चले गए। बीमारों में महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। चिकित्सकीय टीम ने भोजन में दूषित पनीर व दही-बड़ा खाने से बीमार होने की बात कही।

ये है पूरा मामला: शहर के राधानगर कोतवाली के मुचुआपुर गांव से शनिवार की शाम राकेश की बरात कोतवाली बिंदकी के बहरौली गांव आई थी। यहां पर द्वारचार के बाद बरातियों और जनातियों ने खाना खाया। इसके बाद उन्हें  सिर दर्द और पेट दर्द की शिकायत हुई। फिर भोर पहर एक साथ करीब 70 से अधिक लोगों को उल्टियां शुरू हो गईं। थोड़ी देर के बाद पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। बीमारों में कुछ को खजुहा तो कुछ लोगों को बिंदकी सीएचसी इलाज के लिए लाया गया। कुछ को गांव में ही चिकित्सक बुलाकर दवा दिलवाई गई। उपचार बाद हालत सुधरने पर बीमार बराती व जनाती ठीक होकर घर चले गए। जना ती पक्ष में भी आए रिश्तेदार घर वापस चले गए। पीएचसी गोपालगंज की स्वास्थ्य टीम ने गांव पहुंचकर बीमार लोगों के घर जाकर उनका हाल जाना।

फूड प्वाइजनिंग का अंदेशा जताया: ग्राम प्रधान अखिलेश के पूरे परिवार पत्नी, भतीजी पुत्री ने खाना खाया था। प्रधान ने बताया कि ऐसा लगता है कि खाने में कोई कमी थी। जिससे इतनी बड़ी संख्या में लोग बीमार पड़े हैं। गांव की आशा बहु कृपेश्वरी ने बताया सूचना पर सीएचसी की टीम गांव आई। 

खाना न मिलने पर नहीं हुई सैंपलिंग: पीएचसी गोपालगंज से पहुंची स्वास्थ्य टीम में चिकित्सक डॉ. आनंद, डॉ. जयंत व डाॅ. अखिलेश स्वास्थ्य टीम के साथ पहुंचे। डॉ. आनंद ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग से बीमार हुए हैं। बराती और जनाती पनीर व दही बड़ा खाने से बीमार पड़े हैं। घर में खाने का सामान न मिलने पर सैंपलिंग नहीं हो सकी है। 

खाना खाने के बाद ये लोग हुए बीमार: राम किशन, फजीते, राजाराम, राम सागर, सुमन, ओम प्रकाश, राम किशोर, राम प्रसाद, रघुराई, मंजुला, छोटू, सोमदत्त, सुशील, मालती, सोम, सत्य, धमेंद्र, कामता, अशोक, मोहन, नंदनी, दीपक, राखी, धनराज, शीतलू, प्रधान अखिलेश, सचिन, गुलाब, संगीता, पूनम, सोनम, दामिनी, सत्यम, लकी, संकटठपाल, शिवानी,राजू, दिनेश, अंशिका, शिखा, भोला, पायल, दयाराम, दीपक, पंकज, निशा, रानी, शिवकुमार, संतोष, भूरे, विजय बहादुर, लक्ष्मी, इंद्रपाल, राजेश, ज्योति, रामू, बाबूराम, राम सजीवन, छेद्दू, राम बाबू आदि बीमार हुए। 

chat bot
आपका साथी