50 हजार में 50 रुपये भी कम हुए तो भर्ती नहीं होगा मरीज

कोविड अस्पताल प्रबंधन डीएम का आदेश ताख पर रख रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 01:38 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 01:38 AM (IST)
50 हजार में 50 रुपये भी कम हुए तो भर्ती नहीं होगा मरीज
50 हजार में 50 रुपये भी कम हुए तो भर्ती नहीं होगा मरीज

जागरण संवाददाता, कानपुर : कोविड अस्पताल प्रबंधन डीएम का आदेश ताख पर रखकर संक्रमितों व उनके तीमारदारों से वसूली में जुटे हैं। नौबस्ता स्थित एक कोविड अस्पताल प्रबंधन ने तो सोमवार को एक तीमारदार से साफ-साफ कह दिया कि 50 हजार रुपये एडवांस जमा करने होंगे। 50 रुपये भी कम हुए तो भर्ती नहीं किया जाएगा।

सोमवार दोपहर तकरीबन एक बजे बर्रा निवासी एक व्यक्ति अपने कोरोना संक्रमित स्वजन को लेकर नौबस्ता स्थित फैमिली अस्पताल पहुंचा। उसने प्रबंधक डॉ. अजीत सचान से बात की तो स्वजन से कहा गया कि मरीज को भर्ती कराने से पहले एक लाख रुपये जमा करने होंगे। स्वजन ने निवेदन किया तो संचालक ने 50 हजार एडवांस जमा करने के लिए कह दिया। आरोप है कि संचालक ने ये भी कहा कि यदि 50 रुपये कम हुए तो मरीज भर्ती नहीं किया जाएगा। इस पर वे अपने मरीज को लेकर वापस चले गए।

इस संबंध में जब डॉ. अजीत सचान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि खर्च बहुत बढ़ गया है। दवाएं दोगुने दाम पर मिल रही हैं। कर्मचारी वेतन ज्यादा मांग रहे हैं। इसलिए 50 हजार रुपये एडवांस लिए जा रहे हैं। यदि किसी के पास रुपये नहीं है तो वह 15 हजार रुपये एडवांस देकर अस्पताल में भर्ती हो सकता है।

वहीं अस्पताल में तैनात स्टेटिक मजिस्ट्रेट एसीएम प्रथम आरपी वर्मा ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। हालांकि एडवांस जमा करने पर ही मरीज को भर्ती करने का दबाव बनाना गलत है।

नहीं मिला इलाज तो पहुंचे कानपुर

कन्नौज के कायमगंज निवासी रविद्र सिंह राजपूत कोरोना से संक्रमित हैं। स्वजन उन्हें कन्नौज, मैनपुरी और आगरा के अस्पतालों में ले गए। कहीं इलाज नहीं मिला तो तो किसी परिचित से बात कर 26 हजार रुपये में ऑक्सीजन एंबुलेंस बुक कराई और बर्रा के एक प्रिया हास्पिटल में पहुंचकर भर्ती कराया।

chat bot
आपका साथी