फर्रुखाबाद की सेंट्रल जेल के 24 कैदी, तीन कर्मी समेत 50 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

केंद्रीय कारागार में नहीं थम रहा कोरोना सेंट्रल जेल के 24 कैदी और तीन जेल कर्मी समेत 50 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई बाहर से आने वाले नए कैदियों को एक सप्ताह तक अलग बैरक में रखने की व्यवस्था होने के बावजूद संक्रमण पांव पसार रहा

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 02:58 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 02:58 PM (IST)
फर्रुखाबाद की सेंट्रल जेल के 24 कैदी, तीन कर्मी समेत 50 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि
कोरोना संक्रमण को दर्शाती हुई प्रतीकात्मक तस्वीर

फर्रुखाबाद, जेएनएन। जितनी तेजी से ओर कोराेना की वैक्सीन खोजने के लिए सैकड़ों प्रयास किए जा रहे हैं उतनी ही तेजी से यह संक्रमण लाेगों में फैलता जा रहा है। इसी प्रकार फर्रुखाबाद के केंद्रीय कारागार में कोरोना संक्रमण का हमला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार दोपहर आई जांच रिपोर्ट में 50 अन्य लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से सेंट्रल जेल के 24 कैदी और तीन जेल कर्मी शामिल हैं। नए केसों को मिलाकर अब जिले में संक्रमितों की संख्या 2282 हो गई है। हालांकि जिला जेल में कोरोना से बचाव को लेकर क्या प्रबंध किए गए हैं इसकी जानकारी अपने पाठकों को दी है। फर्रुखाबाद की जेलों में संक्रमण का ये हाल तब है जब वहां बाहर से आने वाले नए कैदियों को एक सप्ताह तक अलग बैरक में रखने की व्यवस्था की गई थी। खांसी, जुकाम, बुखार से पीड़ित मरीजों को जेल अस्पताल में अलग वार्ड में रखा जा रहा था।

फतेहगढ़ के केंद्रीय कारागार में बंदी बना कुछ बंदी बना चुके मास्क और हैंडवाश

केंद्रीय कारागार के बंदियों ने सस्ता मास्क और हैंडवाश भी बनाया है। जिसे कि पहले बंदियों और बंदीरक्षकों को उपलब्ध कराया गया था। इसके बाद आम लोगों को भी सस्ते दाम पर उपलब्ध कराया जाएगा। वरिष्ठ जेल अधीक्षक एसएमएच रिजवी ने बताया था कि दस मशीनों पर काम कराया जा रहा है। एक वाशेबिल और दूसरे डिस्पोजेबिल प्रकार के मास्क बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कैदियों ने कपूर, नीम और फिटकरी से हैंडवाश भी बनाया है। इसे जेल गेट के अतिरिक्त अंदर भी जगह-जगह पानी की टंकियों के पास रखवा दिया गया है। कैदियों और बंदी रक्षकों को समय-समय पर हाथ धोने के निर्देश दिए गए हैं।  

chat bot
आपका साथी