कानपुर में यहां के 25 हजार लोगों मिलेगा गंगाजल, जलकल विभाग ने तैयार किया ये मास्टरप्लान

14 वें वित्त योजना से जोनल पम्पिंग स्टेशन से मुख्य आपूर्ति लाइन से जोडने का कार्य पार्षद सुनील कनौजिया ने प्रयास कर मिलवा दिया था लेकिन विद्युत आपूर्ति न होने से 90 हार्स पावर की एक और 45 हार्स पावर की चार मोटर धूल फांक रही है ।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 02:22 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 02:22 PM (IST)
कानपुर में यहां के 25 हजार लोगों मिलेगा गंगाजल, जलकल विभाग ने तैयार किया ये मास्टरप्लान
25 से 30 हजार को पेयजल आपूर्ति देने का कार्य किया जायेगा।

कानपुर, जेएनएन। कानपुर में कई साल से बंद पड़े जूही के बारादेवी पंपिंग स्टेशन की मोटर फुंकी पड़ी है। इस वजह से लोगों को शुद्ध पानी नहीं मिल पा रहा था। अब जलकल पूरी पंपिंग स्टेशन को चालू करने की तैयारी कर रहा है। इसके चालू होने से गंगा बैराज से 25 हजार लोगों को पानी मिलेगा। वार्ड 14के अंतर्गत बारादेवी स्थित जोनल पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण जलकल जोन 3 के अधिशाषी अभियंता, अवर अभियंता अजीत यादव को लेकर पार्षद सुनील कनौजिया ने कराया। इस दौरान पार्षद सुनील कनौजिया ने कहा कि लगभग 25 वर्ष पूर्व विकास प्राधिकरण द्वारा निॢमत जोनल पम्पिंग स्टेशन को बिना निरीक्षण और टेस्टिंग के तत्कालीन जोन 5 ने हस्तांतरण ले लिया था, लेकिन तब से आज तक 25 हजार लोगों को पानी देने की व्यवस्था सफेद हाथी बनी खडी है । पिछले वर्ष तत्कालीन महाप्रबंधक राम बाबू राजपूत ने 14 वें वित्त योजना से जोनल पम्पिंग स्टेशन से मुख्य आपूर्ति लाइन से जोडने का कार्य पार्षद सुनील कनौजिया ने प्रयास कर मिलवा दिया था, लेकिन विद्युत आपूर्ति न होने से 90 हार्स पावर की एक और 45 हार्स पावर की चार मोटर धूल फांक रही है । निरीक्षण के दौरान अधिशाषी अभियंता ने कहा कि महाप्रबंधक से बात कर मोटरों को चालू कराकर शेष कार्य भी शीघ्र करा कर लगभग 25 से 30 हजार को पेयजल आपूर्ति देने का कार्य किया जायेगा।

राखी मंडी में दूषित पानी की सप्लाई : जूही राखी मंडी इलाके में जलनिगम द्वारा बिछाई गई पानी की लाइन कई जगह टूटी हुई है। इस वजह से पानी दूषित होकर घरों तक पहुंच रहा है। इससे पांच हजार लोग प्रभावित हैं। काम की जांच के लिए पार्षद ने टीएसी जांच की मांग की है। 

chat bot
आपका साथी