मृतका के शरीर पर 25 चोटों ने बयां की हैवानियत

कल्याणपुर के गुलमोहर अपार्टमेंट में युवती से दुष्कर्म और हत्या का मामला ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 02:06 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 02:06 AM (IST)
मृतका के शरीर पर 25 चोटों ने बयां की हैवानियत
मृतका के शरीर पर 25 चोटों ने बयां की हैवानियत

जागरण संवाददाता, कानपुर : कल्याणपुर स्थित गुलमोहर रेजीडेंसी अपार्टमेंट में युवती से दुष्कर्म व हत्या के मामले में सोमवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई। युवती के शरीर पर 25 चोटें आरोपित की हैवानियत की गवाही दे रही थीं। पीड़िता के प्राइवेट पा‌र्ट्स, गर्दन और होंठ पर भी कई चोट मिलीं। केस डायरी में चोटों का जिक्र कर पुलिस ने डाक्टरों के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस अब पीड़िता की सहकर्मी से भी पूछताछ करेगी।

मूलरूप से बिल्हौर की युवती गीतानगर में अपनी मां व बड़ी बहन के साथ रहकर पढ़ाई कर रही थी और परिवार चलाने के लिए नारामऊ स्थित डेयरी कंसलटेंसी में नौकरी शुरू की थी। 21 सितंबर को कंसलटेंसी का मालिक प्रतीक वैश्य युवती को ट्रेनिग के बहाने इंदिरानगर में गुलमोहर रेजीडेंसी अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल पर स्थित अपने फ्लैट पर लाया था। आरोप है कि वहां उसने युवती से दुष्कर्म किया और विरोध पर बालकनी से नीचे फेंक दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवती के शरीर पर कुल 25 चोटें मिलीं। इसमें होठ, गर्दन, सीने और प्राइवेट पा‌र्ट्स पर आधा दर्जन चोटें थीं। सिर की हड्डी पांच जगह से टूटी थी तो दोनों हाथों की हड्डियां भी टूटी मिलीं। डाक्टरों ने 17 स्लाइड बनाई थीं। फोरेंसिक लैब लखनऊ से उसकी भी जांच रिपोर्ट जल्द मिलने की उम्मीद है। पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकित चोटों को केस डायरी में शामिल किया गया है। फोरेंसिक लैब से रिपोर्ट आने के बाद चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

-----------

आर्थिक सहायता के लिए भेजा पत्र

पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने डीएम को पत्र भेजकर मृतका के परिवार के लिए आर्थिक सहायता दिलाने की संस्तुति की है। पुलिस अधिकारियों ने बताया, परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उसके पिता का पहले ही देहांत हो चुका था और भाई भी बाहर रहता है। शायद इसी वजह से उसे नौकरी करनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी