उर्सला और हैलट अस्पताल में 233 ने वैक्सीन लगवाई

कोरोना संक्रमण के बीच वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साह है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 02:32 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 02:32 AM (IST)
उर्सला और हैलट अस्पताल में 233 ने वैक्सीन लगवाई
उर्सला और हैलट अस्पताल में 233 ने वैक्सीन लगवाई

जागरण संवाददाता, कानपुर : कोरोना संक्रमण के बीच वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साह है। रविवार को शहर में केवल दो जगह केंद्र बनाए गए थे, जहां लोगों ने लाइन में लगकर टीकाकरण कराया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से उर्सला और हैलट अस्पताल में 520 के वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा था, जहां 233 ने टीका लगवाया। अपर निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण डॉ. जीके मिश्रा ने बताया कि सोमवार को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के 90 से अधिक केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

-------------------------------

यहां लगेगी वैक्सीन

हैलट (कोविशील्ड) (कोवैक्सीन), उर्सला (कोविशील्ड) (कोवैक्सीन), डफरिन (कोविशील्ड) (कोवैक्सीन), अर्बन पीएचसी बैरी, रावतपुर, नानकारी, आइआइटी, मिर्जापुर, अर्मापुर, गुजैनी, जागेश्वर, जय प्रकाश नगर, जरौली, जूही, बर्रा, ग्वालटोली, ग्वालटोली मैटरनिटी, केसा हाउस, जाजमऊ, हरजिदर नगर में (कोवैक्सीन), एसएडी हरजिदर नगर (कोविशील्ड) (कोवैक्सीन), किदवई नगर, लालपुर, धरीपुरवा, गंगापुर, बीएन भल्ला, चाचा नेहरू, अनवरगंज, रायपुरवा, ज्योरा, नवाबंज, हुमायुंबाग, सीसामऊ, नेहरू नगर, दर्शनपुरवा, रामबाग, कैंट, पीएसी हॉस्पिटल, लोको हॉस्पिटल, कृष्णा नगर पीएचसी, कल्याणपुर सीएचसी समेत अन्य।

चिह्नित 16 अस्पतालों में पर्याप्त सुविधाएं : मंडलायुक्त

जासं, कानपुर : कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए चिह्नित 16 अस्पतालों में पूरी व्यवस्थाएं हैं। यह जानकारी रविवार को मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने भाजपा जिलाध्यक्षों के साथ वार्ता में दी। भाजपा उत्तर व दक्षिण जिलाध्यक्ष मंडलायुक्त से कोरोना मरीजों के बढ़ते मामले और उन्हें बेड मिलने में आ रही समस्याओं के संबंध में मिले थे।

मंडलायुक्त ने बताया कि प्रशासन ने कोरोना के मरीजों के इलाज की सुविधाओं को और अच्छा करने के लिए नगर में 16 अस्पतालों को चिह्नित किया है। इनमें स्टाफ की कोई कमी नहीं है। साथ ही बेड भी पर्याप्त हैं। उत्तर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज व दक्षिण जिलाध्यक्ष डॉ. वीना आर्या ने चिह्नित अस्पतालों व सरकारी अस्पतालों में बेड, वेंटीलेटर, आइसीयू की सुविधाओं को अधिक बढ़ाने के लिए कहा। मंडलायुक्त ने बताया कि सभी सुविधाएं मरीजों को दी जा रही हैं। इलाज में कोई समस्या आने नहीं देंगे।

chat bot
आपका साथी