बिकरू में विकास दुबे सहित 22 घरों की काटी गई बिजली

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम ने चलाया अभियान कई घरों में मीटर ही नहीं गांव में कनेक्शन लिए गए लेकिन मीटर लगाये बिना बिजली का इस्तेमाल हो रहा था कई कनेक्शन पर 30 हजार रुपये बिल बकाया एसडीओ मैथा ने बताया कि बिकरू के हर घर में मीटर लगाया जाएगा

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 12:06 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:05 AM (IST)
बिकरू में विकास दुबे सहित 22 घरों की काटी गई बिजली
बिजली काट दिए जाने का सांकेतिक चित्र

कानपुर, जेएनएन। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम में बिकरू में अभियान चलाकर विकास दुबे के घर सहित 22 घरों की बिजली काट दी गई। जिन घरों की बिजली काटी गई है, उनमें पुलिस मुठभेड़ में मारे गए कई लोग भी हैं। यहां बगैर मीटर के बिजली का इस्तेमाल हो रहा था। बिकरू गांव में बिजली कनेक्शन जांचने के लिए एसडीओ मैथा सौरभ मिश्र की अगुवाई में अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान हर घर की जांच की गई।

बिजली विभाग की टीम सबसे पहले विकास दुबे के घर पहुंची और कनेक्शन काटा। विकास के घर पर एक किलोवाट के कनेक्शन पर एसी, कूलर, कई ट्यूब लाइट्स का इस्तेमाल हो रहा था। दुर्दांत विकास दुबे की दहशत ऐसी थी कि कोई गांव में बिजली कनेक्शन की जांच करने नहीं आता था। यहां फिक्स चार्ज पर बिल बन रहे थे। बिलों की वसूली के लिए गांव कोई कर्मचारी नहीं जाता था। गांव में कनेक्शन लिए गए लेकिन मीटर लगाये बिना बिजली का इस्तेमाल हो रहा था।

कई कनेक्शन पर 30 हजार रुपये तक बिल बकाया था।अभियान के दौरान जांच की गई तो बिकरू कांड में पकड़े गए उमाकांत, रामू, श्यामू, गोपाल व गोविंद सहित 22 घरों में बिना मीटर के बिजली का इस्तेमाल होते पाया गया। इन घरों में लोगों के अस्थाई मीटर के कागज भी नहीं थे, इन सभी के कनेक्शन काट दिए गए। एसडीओ मैथा सौरभ मिश्र ने बताया कि बिकरू के हर घर में मीटर लगाया जाएगा। बिना वैध कनेक्शन बिजली का इस्तेमाल करने वालों पर पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी