पूरे शहर में 156 स्प्रे मशीनों से हुआ सैनिटाइजेशन

नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को परास्त करने के लिए रविवार को लॉकडाउन में संभाला मोर्चा ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 02:26 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 02:26 AM (IST)
पूरे शहर में 156 स्प्रे मशीनों से हुआ सैनिटाइजेशन
पूरे शहर में 156 स्प्रे मशीनों से हुआ सैनिटाइजेशन

जागरण संवाददाता, कानपुर : नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को परास्त करने के लिए रविवार को लॉकडाउन में मोर्चा संभाला। एक साथ 156 स्प्रे मशीनों से रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, धार्मिक स्थल, व्यावसायिक स्थान, बाजार, फल व सब्जी मंडियों के साथ सरकारी विभागों के कार्यालयों में भी सैनिटाइजेशन किया।

महापौर प्रमिला पांडेय के साथ मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर, जिलाधिकारी आलोक तिवारी और नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने रविवार पूर्वाह्न 11 बजे नगर निगम मुख्यालय मोतीझील से एक साथ सभी छह जोनों के लिए सैनिटाइज करने वाली स्प्रे मशीनों के साथ टीमों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। महापौर ने कहा कि सैनिटाइजेशन में लगे सभी सफाई योद्धाओं की सुरक्षा का ध्यान रखा जाए। उनको मास्क, दस्ताने और पीपीई किट दी जाए। रबिश प्रभारी ए रहमान ने बताया कि पूरे शहर मे जेटिग मशीन, टैंकर, फागिग मशीन समेत 156 स्प्रे मशीन लगाई गई हैं। अपर नगर आयुक्त भानु प्रताप सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय संखवार, अमित सिंह व चंद्रशेखर मौजूद रहे।

----------------

आज से चलेगा सफाई अभियान

शहर को चमकाने के लिए नगर निगम का अमला 19 अप्रैल से 25 अप्रैल तक एक साथ निकलेगा। इलाकों को कोरोना मुक्त करने के लिए सैनिटाइजर के साथ ही फागिग भी की जाएगी। एक-एक नाली और गली पिट को साफ करने के साथ ही चूना का छिड़काव कराया जाएगा। इस दौरान सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक सफाई होगी। 60 छोटी बड़ी फागिंग मशीनें लगेंगी। कूड़ा उठाने के लिए 62 कर्मचारी भी तैनात रहेंगे। महापौर ने कहा कि सैनिटाइजेशन में लगे सभी सफाई योद्धाओं की सुरक्षा का ध्यान रखा जाए। उनको मास्क, दस्ताने और पीपीई किट दी जाए।

chat bot
आपका साथी