आज से एशियन योग चैंपियनशिप में योग कौशल दिखाएंगे कानपुर के 13 खिलाड़ी, ऑनलाइन रूप से लेंगे हिस्सा

राष्ट्रीय योग में स्वर्ण पदक जीतने वाले 13 खिलाड़ियों का चयन बेहतर प्रदर्शन के आधार पर एशियन योग प्रतियोगिता के लिए हुआ है। जो 18 से 20 नवंबर तक चलने वाली आनलाइन एशियन योग में आयुवर्ग के हिसाब से दस-दस योगासन का वीडियो बनाएंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 03:34 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 05:42 PM (IST)
आज से एशियन योग चैंपियनशिप में योग कौशल दिखाएंगे कानपुर के 13 खिलाड़ी, ऑनलाइन रूप से लेंगे हिस्सा
एशियन योग चैंपियनशिप में भाग लेंगे शहर के खिलाड़ी। प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। बांग्लादेश की ओर से आयोजित होने वाली एशियन योग प्रतियोगिता में शहर के 13 खिलाड़ी गुरुवार को आनलाइन रूप से हिस्सा लेंगे। खिलाड़ी योग कौशल का प्रदर्शन कर अंतरराष्ट्रीय फलक पर पदक जीतने की कोशिश करेंगे। हाल में संपन्न हुई राष्ट्रीय योग में स्वर्ण पदक जीतने वाले 13 खिलाड़ियों का चयन बेहतर प्रदर्शन के आधार पर एशियन योग प्रतियोगिता के लिए हुआ है। जो 18 से 20 नवंबर तक चलने वाली आनलाइन एशियन योग में आयुवर्ग के हिसाब से दस-दस योगासन का वीडियो बनाएंगे।

योगा एसोसिएशन आफ इंडिया के महासचिव शोभित पांडेय ने बताया कि एशियन योग चैंपियनशिप में शहर से अराना रावत, विश्वास भूषण राजपूत, श्रेयांश गुप्ता, अरनव कटियार, ज्योति, वरदान दुग्गल, शिवम मिश्रा, महेश कुमार बजाज, समक्ष पटेल, विवेक कुमार, मयंक मौर्य, भास्कर मंदिरा, सृष्टि देवी हिस्सा ले रहीं हैं। जो प्रतियोगिता में भारत के साथ एशियन देश बांग्लादेश, ईरान, इराक, जापान, इंडोनेशिया, वियतनाम, नेपाल, श्रीलंका, तुर्की, भूटान, सीरिया सहित कई देश के प्रतिभागी के बीच योग कौशल का प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने बताया कि आनलाइन होने वाली एशियन योग प्रतियोगिता में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को दस-दस योगासन का वीडियो बनाना होगा। जिसमें योग की बारीकियों को प्रमुखता पर रखना होगा। प्रतियोगिता में शामिल खिलाडिय़ों के प्रदर्शन के आधार पर अंतरराष्ट्रीय मानक के प्रशिक्षक खिलाड़ियों की जीत-हार का निर्णय करेंगे। योगा एसोसिएशन आफ इंडिया के प्रशिक्षक भी योग चैंपियनशिप में शामिल होने वाले देशों के प्रतिभागियों का प्रदर्शन परखेंगे। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय योग के मंच पर पदक जीत चुके खिलाड़ी इस बार पदक के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। जूनियर वर्ग से अरनव से शहरवासियों को स्वर्ण पदक की उम्मीद है। पिछली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अरनव ने स्वर्ण पदक जीतकर शहर का नाम रोशन किया था।

chat bot
आपका साथी